उत्तराखंड: कालोनी में गुलदार दिखने से हड़कंप,वन विभाग की टीम मौके पर पहुँची,

ऋषिकेश : पहले से ही गुलदार प्रभावित क्षेत्र आवास विकास कालोनी में मंगलवार की सुबह एक भूखंड में गुलदार नजर आया। इसके बाद क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति बन गईं। विभाग की टीम मौके पर है। आवास विकास कालोनी, बाबा काली कमली बगीचा, भरत विहार कालोनी आदि पहले से गुलदार प्रभावित क्षेत्र है। यहां बंद पड़ी स्टर्डिया फैक्ट्री परिसर गुलदार और उसके परिवार का ठिकाना रहा है। करीब दो माह पूर्व वन विभाग ने यहां पिजरा लगाकर एक मादा गुलदार और उसके बाद उसके एक शावक को पिंजरे में कैद किया था। वन विभाग को गुलजार के दो अन्य शावक की तलाश थी।

मंगलवार की सुबह करीब 7 बजे आवास विकास कालोनी में छत के ऊपर टहल रहे एक व्यक्ति को भूखंड में गुलदार नजर आया। आसपास नागरिकों को जब इस बात की सूचना मिली तो सभी लोग अलर्ट हो गए। सुबह बड़ी संख्या में लोग यहां प्रातः भ्रमण पर निकलते हैं। नागरिकों की ओर से वन विभाग को सूचना दी गई।

वन क्षेत्राधिकारी एमएस रावत ने बताया कि वन विभाग की टीम मौके पर है, गुलदार प्रभावित क्षेत्र में गुलदार को ट्रेस करने के लिए लगाया गया है। आस पास क्षेत्र में लोगों को भी सावधान रहने के लिए कहा गया है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया आज से शुरू होगी, 20 नवंबर को होंगे कपाट बंद...

Tue Nov 16 , 2021
चमोली: पंच पूजाओं के साथ बदरीनाथ धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया आज मंगलवार से शुरू हो जाएगी। भगवान बदरी विशाल के अभिषेक के बाद मंदिर परिसर में स्थित गणेश मंदिर को शीतकाल में छह माह के लिए बंद आज कर दिया जाएगा। इसके बाद 20 नवंबर को बदरीनाथ धाम के […]

You May Like

Breaking News

advertisement