“टिकट चेकिंग स्टाफ ने गाड़ी संख्या 14605 (योगनगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस) में सफ़र कर रहे अज्ञात बच्चे को आरपीएफ को सुपुर्द कर सामाजिक दायित्व निभाया।”

फिरोजपुर 11 जून {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}=

ट्रेन संख्या-14605 (योगनगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस) जो कि योगनगरी ऋषिकेश से चलकर जम्मू तवी तक जाती है, जिसमें दिनांक 10- जून-2024 को श्री नन्द किशोर सीआईटी तथा श्री अनिल कौशल सीआईटी जिनका मुख्यालय जम्मू तवी है, उनके द्वारा ट्रेन चैकिंग के दौरान हरिद्वार स्टेशन से गाड़ी चलने के बाद वातानुकूलित कोच बी-1 में लगभग 12 साल के अकेले बच्चे को कूदने से बचाया जो कि चलती गाड़ी से कूदने का प्रयास कर रहा था। तभी टिकट चैकिंग स्टाफ ने अपनी सूझ-बुझ से बच्चे को बड़े प्यार से समझाया तथा उससे पूछताछ की, पूछने पर बच्चे ने बताया की वह अपने माता- पिता से बिछड़ गया है, जिसके कारण घबरा कर गाड़ी से कूदने का प्रयास कर रहा था। फिर, बच्चे ने अपना नाम, पता और अपने पिता का मोबाइल नंबर बताया। दोनों टिकट चेकिंग स्टाफ ने बच्चे के माता-पिता से बात की तथा उनकी बात बच्चे से भी करवाई। बात करने के उपरांत अभिभावक तथा बच्चे ने राहत की सांस ली। श्री नन्द किशोर और श्री अनिल कौशल ने उचित कार्यवाही कर बच्चे को सहारनपुर स्टेशन पर उसके माता-पिता से मिलाने हेतु आरपीएफ को सपुर्द कर दिया। दोनों टिकट चेकिंग स्टाफ ने बच्चे को बचाने के लिए जो अद्भुत कार्य किया है इस कार्य के लिए वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री परमदीप सिंह सैनी ने उनकी सराहना की तथा दोनों सीआईटी को प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है, ताकि अन्य टिकट चेकिंग स्टाफ भी प्रेरित होकर सराहनीय कार्य करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अमृत वेला प्रभात सोसायटी सदस्यों ने श्री गतिंदर कमल के गृह निवास पर भजन सत्संग उपरान्त की बैठक

Tue Jun 11 , 2024
फिरोजपुर 11 जून {कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता}= अमृत वेला प्रभात सोसायटी सदस्यों ने श्री गतिन्दर कमल के ग्रह स्थान गोपी नगर में सत्संग किया व आने वाली 18 जून निर्मला एकादशी व्यवस्था, 22 जून पूर्णिमा को मन्दिर प्रागण मे चल रही खुली रामायण की पूर्ति का निर्णय लिया गया। […]

You May Like

Breaking News

advertisement