उत्तराखंड:एक्सक्लुसिव, लालकुआं नेशनल हाईवे की रेलिग एक साल से टूटी पड़ी हैं, अब कोई सुद लेना वाला न

उत्तराखंड:एक्सक्लुसिव,
लालकुआं नेशनल हाईवे की रेलिग एक साल से टूटी पड़ी हैं, अब कोई सुद लेना वाला नही,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

नैनीताल। लालकुआं के पास राष्ट्रीय राजमार्ग में लालकुआं-काशीपुर रेल लाइन के ऊपर बने ओवरब्रिज की टूटी रेलिंग दुर्घटनाओं को दावत दे रही है। हैरत की बात है कि रेलिंग को टूटे हुए एक वर्ष से अधिक समय हो गया है, लेकिन किसी भी जनप्रतिनिधि या अधिकारी ने इस को दुरुस्त करने की जहमत नहीं उठाई।
लालकुआं हल्द्वानी मार्ग पर अवंतिका मंदिर के पास लालकुआं काशीपुर रेलवे लाइन के लिए ओवर ब्रिज बना है। जिसके दोनों तरफ लोहे की रेलिंग में लगी है। पिछले वर्ष हल्द्वानी से लालकुआं आ रहा एक वाहन अनियंत्रित होकर पुल में लगी रेलिंग से टकराकर गिरते गिरते बचा। इस दौरान ओवरब्रिज के कुछ हिस्से की रेलिंग नीचे को लटक गई।
घटना को एक वर्ष से अधिक हो गया है। रेलिंग टूटने से अक्सर दुर्घटना की आशंका बनी हुई है। ओवर ब्रिज के जिस तरफ रेलिंग टूटी है उस तरफ पुल के नीचे आवाज से घर बने हुए हैं। ओवरब्रिज के किनारे वहां के लोगों का रास्ता भी बना हुआ है। रेलिंग टूटने से वहां निवास करने वाले ग्रामीणों में भी दुर्घटना का भय बना हुआ है।
नगरवासियों द्वारा कई बार ओवरब्रिज की रेलिंग दुरस्त करने की मांग की जा चुकी है। लेकिन अधिकारी मूक दर्शक बनकर दुर्घटना का इंतजार कर रहे है। इधर नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन पवन चैहान, व्यापार मंडल अध्यक्ष दीवान सिंह बिष्ट, व्यापारी नेता पवन पांडे समेत तमाम लोगों का कहना है कि ओवरब्रिज की रेलिंग टूटने से जहां राहगीरों में दुर्घटना का भाई बना है वही ओवर ब्रिज के किनारे रहने वाले लोगों में भी डर का माहौल है। उन्होंने ओवर ब्रिज के रेलिंग को अति शीघ्र दुरुस्त करने की मांग की है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: प्रदेश में शुरू हुआ टीकाकरण 2.0, स्वास्थ्य कर्मियों को दी जा रही वैक्सीन की दूसरी डोज़

Mon Feb 15 , 2021
उत्तराखंड: प्रदेश में शुरू हुआ टीकाकरण 2.0, स्वास्थ्य कर्मियों को दी जा रही वैक्सीन की दूसरी डोज़,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। राज्य में टीकाकरण 2.0 शुरू हो चुका है। जिन स्वास्थ्य कर्मियों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन की पहली डोज ली थी, उन्हें अब दूसरी डोज दी जा रही […]

You May Like

Breaking News

advertisement