हरियाणा:डा. जसविंद्र खैहरा के प्रयासों से शुरु हुआ सुरमी ड्रेन की सफाई का कार्य

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

आज तक नही हुई थी सुरमी ड्रेन की सफाई ।

ग्रामीणों ने जताया उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला व डा. जसविंद्र खैहरा का आभार ।

कुरुक्षेत्र, 26 मई : – कितनी सरकारें आई और गईं लेकिन आज तक किसी भी सरकार ने सुरमी ड्रेन की सफाई नही करवाई। ड्रेन की सफाई न होने के कारण दर्जनों गांव बाढ की चपेट मे आते रहे हैं। ऐसे में ग्रामीणों ने यह समस्या शुगरकेन कंट्रोल बोर्ड के सदस्य व जननायक जनता पार्टी के युवा जिलाध्यक्ष जसविंद्र खैहरा के सामने रखी। डा. जसविंद्र खैहरा ने इस मामले को उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सामने रखा। उपमुख्यमंत्री ने तुरंत इस मामले में कार्रवाई करते हुए तुरंत ड्रेन की सफाई करने के आदेश जारी किए। ऐसे में पिछले दो दिनों से ड्रेन सफाई का कार्य चला हुआ है।
बुधवार को जजपा युवा जिलाध्यक्ष डा. जसविंद्र खैहरा ने सुरमी ड्रेन की सफाई के चल रहे कार्य का निरीक्षण किया। इस दौरान ग्रामीणों ने डा. खैहरा का बार-बार धन्यवाद किया। ग्रामीण संतोष कुमार, करनैल सिंह, गुरदेव, जगदीश चंद, हीरा सिंह, रकम सिंह, गुरमेज सिंह, दर्शन सिंह, नैब सिंह व रिंकू सहित अन्य ग्रामीणों ने डा. जसविंद्र खैहरा का धन्यवाद करते हुए कहा कि सालों से इस ड्रेन की सफाई के कारण बरसात के मौसम में कई गांवों में खेतों में पानी भर जाता है जिससे फसल बर्बाद हो जाती है। उन्होने कहा कि अनेकों बार वे सरकार व प्रशासन से गुहार लगा चुके थे लेकिन किसी ने भी इस ड्रेन की सफाई करवाने की जहमत नही उठाई। कुछ रोज पहले ही उन्होने जजपा के युवा जिलाध्यक्ष डा. जसविंद्र खैहरा को इस समस्या से अवगत करवाया था। डा. खैहरा ने तुरंत इस मामले के बारे मेे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को अवगत करवाया और अब दो दिन हो चुके हैं इस ड्रेन की सफाई हो रही है।
डा. जसविंद्र खैहरा ने कहा कि ग्रामीणों को सुरमी ड्रेन की सफाई न होने के कारण बरसात के मौसम में काफी दिक्कतों का सामना करना पड रहा था। ऐसे में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने एक बार में ही इस समस्या का समाधान करवाने का काम किया है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला हर छोटी से बडी समस्या का समाधान प्रमुखता से करवा रहे हैं। जिस प्रकार से प्रदेश में विकास की लहर चल रही है पिछली सरकारों में कभी इतनी निष्पक्षता के साथ कार्य नही हुए। उनके छोटे से आग्रह पर सुरमी ड्रेन की सफाई करवाने के कार्य को जो गति दी गई है इसके लिए वे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आभारी हैं।
ड्रेन की सफ़ाई का निरीक्षण करते डॉ जसविन्द्र खैहरा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਸੰਯੁਕਤ ਮੋਰਚੇ ਦੇ ਸੱਦੇ ਤੇ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਵਿੱਚ ਵੱਖ ਵੱਖ ਥਾਵਾਂ ਤੇ ਜਥੇਬੰਦੀਆਂ ਨੇ ਕਾਲੇ ਝੰਡੇ ਲਾਕੇ ਕੇ ਫੂਕੇ ਕੇੰਦਰ ਸਰਕਾਰ ਦੇ ਪੁਤਲੇ,

Wed May 26 , 2021
ਪੰਜਾਬ ਸਰਕਾਰ ਨੂੰ ਵੀ ਪਾਬੰਦੀਆਂ ਖਤਮ ਕਰਨ ਦੀ ਕੀਤੀ ਅਪੀਲ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ 26 ਮਈ [ਕੈਲਾਸ਼ ਸ਼ਰਮਾ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਵਿਸ਼ੇਸ਼ ਸੰਵਾਦਦਾਤਾ]:- ਸੰਯੁਕਤ ਕਿਸਾਨ ਮੋਰਚੇ ਦੇ ਸੱਦੇ ਤੇ ਕਿਸਾਨ ਜਥੇਬੰਦੀਆਂ ਨੇ ਫਿਰੋਜ਼ਪੁਰ ਵਿੱਚ ਵੱਖ ਵੱਖ ਥਾਵਾਂ ਤੇ ਅਡਾਨੀ ਦੇ ਸੈਲੋ ਸਾਹਮਣੇ ਕੇੰਦਰ ਸਰਕਾਰ ਦੀ ਅਰਥੀ ਫੂਕ ਕੇ ਮਾਰਚ ਕਰਦਿਆਂ ਹੋਇਆ , ਪਿੰਡ ਬਜ਼ੀਦਪੁਰ ਅਤੇ […]

You May Like

Breaking News

advertisement