सेंट थॉमस स्कूल के नवरस सांस्कृतिक महाकुम्भ में युवा पीढी ने दिखाए कला और संस्कृति के हुनर

सेंट थॉमस स्कूल के नवरस सांस्कृतिक महाकुम्भ में युवा पीढी ने दिखाए कला और संस्कृति के हुनर।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा, नप की निर्वतमान अध्यक्षा उमा सुधा ने विद्यार्थियों को किया सम्मानित।
सेंट थॉमस स्कूल का दो दिवसीय नवरस सांस्कृतिक महाकुम्भ का हुआ यादगार समापन।

कुरुक्षेत्र 26 मार्च : सेंट थॉमस कान्वेंट स्कूल के नवरस सांस्कृतिक महाकुम्भ में युवा पीढी ने अपनी कला और संस्कृति के जबरदस्त हुनर दिखाए। इन विद्यार्थियों की बेहतरीन प्रस्तुतियों से सहजता से एहसास किया जा रहा था कि देश व प्रदेश की संस्कृति सुरक्षित हाथों में पहुंच चुकी है। इन उम्दा सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ ही सेंट थॉमस कान्वेंट स्कूल का दो दिवसीय नवरस सांस्कृतिक महाकुम्भ यादगार लम्हों के साथ सम्पन्न हुआ। इस सांस्कृतिक महाकुम्भ को देखकर स्वयं स्कूल की प्रबंधक निदेशिका अंजलि मारवाह ने कहा कि किसी ने क्या खूब कहा है , खुद पर भरोसा करने का हुनर सिख लो सहारे कितने भी अच्छे हो चलना खुद ही पड़ता है।
सेंट थॉमस कान्वेंट स्कूल का दो दिवसीय नवरस सांस्कृतिक महाकुम्भ कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सभागार में परम्परा अनुसार सम्पन्न हुआ। इस नवरस सांस्कृतिक महाकुम्भ के समापन समारोह के कार्यक्रम का शुभारंभ सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा, नगरपरिषद की निर्वतमान अध्यक्षा उमा सुधा,स्कूल प्रबंध निदेशिका अंजली मारवाह, चेयरमैन संदीप मारवाह सदस्य सुखविंद्र ब्रिंदा, कार्तिकेय मारवाह , साक्षी , स्कूल प्रिंसिपल आरती सूरी , रजनी ने दीपशिखा प्रज्जवलित करके किया। इन मेहमानों का वार्षिक उत्सव में पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन द्वारा तिलक लगाकर स्वागत किया गया। इस दौरान सांसद नायब सिंह सैनी, विधायक सुभाष सुधा, निर्वतमान अध्यक्षा उमा सुधा, एमडी अंजलि मारवाह ने होनहार और उपलब्धियां हासिल करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित भी किया।
सांसद नायब सिंह सैनी ने बच्चो को संबोधित करते हुए कहा विद्यालय को शिक्षा का मंदिर कहा जाता है। जहां हम विद्यार्थी, छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की नींव स्थापित होती है। पिछले कई वर्षों से विद्यालय हजारों छात्र-छात्राओं के जीवन में ज्ञान का दीपक जलाते हुए आ रहा है और आज हमारे लिए जो बेहद खुशी और गौरव की बात है । यह सिलसिला खत्म नहीं होने वाला अभी भविष्य में भी यह विद्यालय ऐसे ही छात्र-छात्राओं के असीम सफलताओं की ओर बढ़ता रहेगा और बच्चों की भविष्य को प्रेरणादायक बनाते रहेगा।
विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि स्कूल की सफलता के पीछे छात्र-छात्राएं और सभी शिक्षक शिक्षिकाओं का अहम भूमिका होता है। हम सभी विद्यार्थियों एवं शिक्षक शिक्षिकाओं को एक साथ विद्यालय की उन्नति में अपना योगदान देना चाहिए। उमा सुधा ने कहा कि वार्षिक उत्सव प्रतियोगिता या अन्य कोई प्रतियोगिता आयोजित करने का लक्ष्य होता है हम छात्रों के अंदर छुपी कला, को बाहर ला सके और किस छात्रा में कितना टैलेंट है और छात्र किस क्षेत्र में बेहतर है भविष्य में होने वाली प्रतियोगिताओं के लिए उन्हें अभी से मार्गदर्शन किया जा सके।
इस वार्षिक उत्सव में बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए सांस्कृति कार्यक्रमों ने सबको आŸचयचकित कर दिया। इन प्रस्तुतियों में बच्चों की मेहनत, जनून और जज्बे को देखकर मेहमानों के साथ-साथ अभिभावक भी दंग रह गए।
स्कूल प्रिंसिपल आरती सूरी ने आये हुए सभी मेहमानों , अभिवावकों का धन्वाद किया स्कूल के बच्चो ने बड़े ही बेहतर ढंग से मंच का सञ्चालन किय। इस अवसर पर बच्चो को पुरस्कार वितरण भी किये गए स्कूल प्रबंधन द्वारा आये हुए मेहमानों को भी स्मृति चिन्ह प्रदान किये गए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जयराम विद्यापीठ की वैष्णो देवी गुफा में भी नवरात्र पूजन के लिए पहुंच रहे हैं श्रद्धालु

Sun Mar 26 , 2023
जयराम विद्यापीठ की वैष्णो देवी गुफा में भी नवरात्र पूजन के लिए पहुंच रहे हैं श्रद्धालु। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 जयराम विद्यापीठ की वैष्णो देवी गुफा में सजा मां का दरबार।विद्यापीठ में निरंतर चल रहा है दुर्गा सप्तशती पाठ।जयराम विद्यापीठ में दुर्गा सप्तशती पाठ के […]

You May Like

Breaking News

advertisement