निजी कोविड अस्पतालों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों के देखभाल की हो उचित व्यवस्था : बराड़।

निजी कोविड अस्पतालों में भी कोरोना संक्रमित मरीजों के देखभाल की हो उचित व्यवस्था : बराड़।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

आदेश मेडिकल कालेज में तमाम सुविधाएं तैयार रखने के दिए आदेश।
उपायुक्त ने निजी अस्पतालों में कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज करने के प्रबंधों को लेकर की समीक्षा।

कुरुक्षेत्र 20 अप्रैल :- उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण स्थिति दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है। इस जिले में लगातार कोरोना के केस बढ़ रहे है। इसलिए किसी भी स्थिति से निपटने के लिए प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ निजी अस्पतालों को भी पूरी तरह तैयार रहना होगा। सभी निजी अस्पतालों में आक्सीजन, वेंटिलेटर और अन्य स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध रहनी चाहिए। इस जिले में कोरोना से संक्रमित किसी भी मरीज को दिक्कत नहीं आने दी जाएगी। इस विषय को जहन में रखकर सरकारी के साथ-साथ निजी अस्पतालों के संचालकों को भी तत्पर रहना होगा और एक साथ मिलकर किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहना होगा।
उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में कोविड-19 के प्रबंधों की समीक्षा को लेकर जिला के प्राईवेट अस्पतालों के संचालकों की एक बैठक को सम्बोधित कर रही थी। उन्होंने कहा कि अपने-अपने अस्पतालों में पूरी साफ-सफाई रखे और आक्सीजन की कमी ना रहने दे, इसके अलावा कोविड संक्रमित व्यक्ति के लिए जो दवाई इस्मेमाल हो रही है, उसमें भी कोई कमी ना आने दे। उन्होंने आदेश अस्पताल के अधिकारी को सख्त आदेश देते हुए कहा कि पिछली कमियों और गलतियों को सुधारना होगा और अस्पताल में आक्सीजन, वेंटिलेटर, दवाईयां तथा सम्बन्धित मूलभूत सुविधाएं भी पूरी होनी चाहिए। अस्पताल में बैडों की संख्या भी बढ़ाए और वेंटिलेटर अगर कम है तो उस कमी को तुरंत दूर किया जाए। इसके साथ-साथ डीसी ने आदेश अस्पताल के अधिकारी को सामान्य सर्जरी जिन व्यक्तियों की होनी है, वह सर्जरी तुरंत प्रभाव से बंद कर दी जाए, सिर्फ आपातकालीन सर्जरी ही कि जाए।
उन्होंने निजी अस्पतालों के संचालकों को आदेश देते हुए कहा कि सभी अपने-अपने अस्पतालों में वेंटिलेटर, बैडों की संख्या बढ़ाए। इस कार्य में किसी प्रकार की कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यह भी सुनिश्चित करे कि कोविड सम्बन्धित बैडों पर आक्सीजन की सप्लाई जरुर होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में अतिरिक्त उपायुक्त को कोविड-19 से सम्बन्धित नोडल अधिकारी बनाया गया है और सम्बन्धित उपमंडलों में एसडीएम नोडल अधिकारी है। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि आप सब सीईओ जिला परिषद से भी सम्पर्क कर सकते है। उन्होंने सीएमजीजए को निर्देश दिए कि अस्पतालों से सम्बन्धित वॉटस एप ग्रुप बनाए और उसमें सभी प्रतिदिन का डाटा शेयर करे ताकि जिले की स्थिति का समय-समय पर पता चलता रहे। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त प्रीति, सीईओ जिला परिषद अश्विनी मलिक, एसडीएम अखिल पिलानी, सीएमओ डा. सुखबीर सिंह, सीएमजीजीए आशिमा टक्कर सहित जिले के प्राईवेट अस्पतालों के संचालक उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के 14 शोधार्थी पीएचडी उपाधि के पात्र घोषित।

Tue Apr 20 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र, 20 अप्रैल :- कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने शोध समिति और परीक्षकों के बोर्ड की अनुशंसा पर 14 शोधार्थियों को पीएचडी उपाधि के लिए पात्र घोषित किया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह ने बताया कि पीएचडी […]

You May Like

advertisement