अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव से पहले स्वच्छता और सीवरेज की व्यवस्था में नहीं होनी चाहिए कोई खामी : पिलानी

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव से पहले स्वच्छता और सीवरेज की व्यवस्था में नहीं होनी चाहिए कोई खामी : पिलानी।

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

थीम पार्क में 23 दिसंबर को होगा 18 हजार विद्यार्थियों का वैश्विक गीता पाठ।
अतिरिक्त उपायुक्त ने नगर परिषद के अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश।

कुरुक्षेत्र 5 अक्टूबर : अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2023 से पहले थीम पार्क में स्वच्छता और सीवरेज की व्यवस्था में कोई खामी नहीं होनी चाहिए। इस थीम पार्क में नगर परिषद के अधिकारी सीवरेज व्यवस्था को तुरंत दुरुस्त करेंगे और पार्क को समतल करने के साथ-साथ स्वच्छ बनाने का काम करेंगे। इस थीम पार्क में अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2023 में 23 दिसंबर को 18 हजार विद्यार्थियों द्वारा वैश्विक गीता पाठ में भाग लिया जाएगा।
एडीसी अखिल पिलानी ने वीरवार को थीम पार्क में सफाई और सीवरेज व्यवस्था का जायजा लेने के लिए निरीक्षण किया। इससे पहले एडीसी अखिल पिलानी ने थीम पार्क के शौचालय को चेक किया और सीवरेज व्यवस्था को देखा। इसके साथ ही थीम पार्क की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। इस दौरान एडीसी ने नगर परिषद थानेसर के ईओ देवेंद्र नरवाल और अन्य अधिकारियों को महोत्सव से पहले थीम पार्क को स्वच्छ बनाने के साथ-साथ सीवरेज की व्यवस्था को दुरुस्त करना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने अधिकारियों से 23 दिसंबर को थीम पार्क में 18 हजार विद्यार्थियों द्वारा किए जाने वाले वैश्विक गीता पाठ की तैयारियों को लेकर चर्चा की और इस कार्यक्रम का एक स्वरूप भी तैयार किया गया। इस दौरान सभी अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए कि इस कार्यक्रम को सफल और यादगार बनाने के लिए समय रहते सभी तैयारियां पूरी करें ताकि किसी प्रकार की कोई कमी ना रहे।
एडीसी ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2023 के मुख्य कार्यक्रमों में सबसे अहम कार्यक्रम 18 हजार विद्यार्थियों का वैश्विक गीता पाठ रहेगा। इस वैश्विक गीता पाठ का आयोजन 23 दिसंबर को सुबह के समय थीम पार्क में होगा। इस कार्यक्रम को लेकर इस बार फाईनल रिहर्सल स्कूलों में ही की जाएगी। इस रिहर्सल के लिए शिक्षा विभाग की तरफ से अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटियां लगाई जाएंगी। इस रिहर्सल का शेड्यूल तैयार करने के निर्देश दिए है ताकि विद्यार्थी लगातार स्कूलों में ही वैश्विक गीता पाठ की तैयारी कर सके। इन सभी विद्यार्थियों को केडीबी के माध्यम से रिफ्रेशमेंट, प्रमाण-पत्र और अन्य तमाम सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि थीम पार्क को 18 सेक्टरों में विभाजित किया जाएगा। प्रत्येक सेक्टर में 1 हजार विद्यार्थियों को बैठाया जाएगा। इसके अलावा शिक्षा विभाग की तरफ से बेहद आकर्षक रंगोली भी तैयार की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार अररिया: रानीगंज के काला बलुआ में बम विष्फोट में तीन बच्चे जख्मी,जख्मी अस्पताल में भर्ती

Fri Oct 6 , 2023
रानीगंज के काला बलुआ में बम विष्फोट में तीन बच्चे जख्मी,जख्मी अस्पताल में भर्ती अररियारानीगंज के काला बलुआ में दोपहर बाद बम फटने से नहर के किनारे खेल रहे तीन बच्चे जख्मी हो गए।जिन्हे इलाज के लिए रानीगंज रेफरल अस्पताल में प्राथमिक के बाद सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया […]

You May Like

advertisement