उत्तरांखड: पहली बार मतदान करने को लेकर टिहरी में युवाओं में जोश देखने को मिला,

टिहरी।  उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से जहां एक तरफ सभी लोगों में उत्साह है वहीं दूसरी तरफ कार्यकर्ताओं ने और प्रतियाशियों ने प्रचार प्रसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। दोनो ही बिना मौसम की परवाह करे पूरी निष्ठा के साथ अपना जोर अजमा रहे हैं।

वहीं आगामी चुनाव में कई युवा ऐसे भी हैं जिनका ये पहला मतदान है। जिसके चलते उन सभी युवाओं में उत्साह की कोई कमी नजर नहीं आ रही है। सभी अपने मत को व्यवस्थाएं देखकर ही सही और जुझारू प्रतियाशी को देने के मूड में लग रहे हैं।

टिहरी सीट से प्रत्याशी व पार्टी के नाम

  1. किशोर उपाधय  (बीजेपी)
  2. धन सिंह नेगी    (कांग्रेस)
  3. उर्मिला      (उत्तराखंड क्रांति दल)
  4. त्रिलोक सिंह नेगी  (आप)
  5. दिनेश धनै  (उत्तराखंड जनेकता पार्टी)
  6. प्रेम दत्त  (राइट टू रिकॉल पार्टी)
  7. विजय सेमवाल  (निर्दलीय)

टिहरी सीट से चुनाव को लेकर उत्तराखंड रिपोर्ट ने स्थानीय युवाओं से बात चीत करी। जिसमे उनके पहले मत को लेकर उत्साह और उनकी इच्छाओं के बारे में जाना गया।

मेरा ये पहला वोट है और मैं अपने मतदान को लेकर काफी खुश हूं क्योंकि जिनकी वजह से  हमारे टिहरी का नाम पूरे देश में पर्यटक को लेकर रौशन हुआ है मैं  पूर्व कैबिनेट मंत्री और उजपा प्रत्यशी दिनेश धनै उन्हे अपने मत से विजय बनाने के लिए और टिहरी में और विकास की गुंजाइश पैदा करवाने के हित में हूं और उन्ही को अपना मत दूंगा । और मुझे खुशी है कि मैं अपना पहला मत किसी काबिल प्रत्यशी को देने जा रहा हूं। और उम्मीद है उनके द्वारा किए गए वादे वो पूरे करेंगे और टिहरी में भी विकास को पर लगेंगे– ईशान पंवार (छात्र)

पहला वोट है और काफी अच्छा एक्सपीरियंस है मैं अपना पहला वोट अपने होनहार पूर्व कैबिनेट मंत्री और उजपा प्रत्यशी दिनेश धनै को देने जा रहा हूं। मुझे लगता है बाकी प्रतियाशियो के मुकाबले वे सबसे ज्यादा काबिल हैं और जो काम उन्होंने अपने कार्यकाल में करवाए हैं वे बेहद सरहनियां हैं । झील में पर्यटन को पर लगवाकर साथ ही रोजगार के अवसर पैदा करवाए हैं । हमे उम्मीद है वो आगे भी टिहरी में विकास कराएंगे। –मनन चौहान (छात्र)

मेरा पहला वोट है और मैं अपना वोट सबसे काबिल और समझदार प्रत्यशी दिनेश धनै को देना चाहूंगा, उन्होंने टिहरी छेत्र में कई काम करवाए हैं और उनसे उम्मीद है वो आगे भी इसी तरह से विकास लाएंगे और टिहरी को सम्पूर्ण शहर में विकसित करेंगे। -ऋतिक जैना ( छात्र)

मेरा ये पहला वोट है और मैं अपना पहला वोट उन्हे ही देना चाहूंगा जो इसके हकदार होंगे। जो टिहरी में विकास लाएंगे, टूरिज्म के साथ एजुकेशन, मेडिकल हर फील्ड मे टिहरी को आगे लाए, और साथ ही किसी यूथ को चाहेंगे जो टिहरी का भला कर सके। -अभिषेक खनका (छात्र)

मेरा ये पहला मत है और मैं अपना मत बीजेपी प्रत्याशी किशोर उपाध्याय को देना चाहूंगी, राज्य सरकार द्वारा किए गए काम जैसे चारधाम ऑल वेदर रोड, सरकारी स्कूलों में अतिथि शिक्षकों के लिए न्यूनतम 25000 वेतन सुनिश्चित करना, हालाकि ये काफी नहीं है लेकिन सरकार द्वारा किए गए काम सराहनीय हैं और पिछली सरकार से बेहतर है साथ ही उनसे और विकास की उम्मीद है। संध्या भट्ट (छात्र)

मेरा पहला वोट है मैं इस बात से बहुत खुश हूं लेकिन उस से भी ज्यादा खुशी मुझे इस बात की है की मैं दिनेश धनै जी को अपना वोट देने जा रही हूं | जिन्होंने टिहरी के विकास के लिए बहुत से कार्य कराएं हैं और मुझे उन पर  पूर्ण विश्वास है की उनके पिछले कार्यकाल में जो कार्य अधूरे रह गए थे वो इस समय विधानसभा में विजय होकर उन कार्यों को पूर्ण प्राथमिकता देंगे |मेरी इच्छा यह है की जिस प्रकार उन्होंने टिहरी जनपद में विभिन्न कॉलेजो की स्थापना की है उसी प्रकार वो टिहरी को एजुकेशन हब बनाने की अपनी बात पर खरे उतरेंगे |
–प्रेरणा नेगी (छात्र)

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उतराखंड में इस बार 1556 वोटर ऐसे जिनकी उम्र 100 के पार,

Wed Feb 9 , 2022
देहरादून। प्रदेश के विधानसभा चुनाव में इस बार 1556 ऐसे मतदाता भी हैं, जो अपनी उम्र के 100 साल पूरे कर चुके हैं। इन बुजुर्ग, उम्रदराज वोटरों पर सबकी निगाहें रहेंगी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्या ने बताया कि प्रदेश में सबसे ज्यादा 100 साल या इससे अधिक आयु वाले वोटर ऊधमसिंह […]

You May Like

advertisement