अजमेर: दरगाह की सुरक्षा और व्यवस्था में नहीं होगा कोई समझौता: अमीन पठान

ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली
दरगाह की सुरक्षा और व्यवस्था में नहीं होगा कोई समझौता: अमीन पठान
चर्चा में आए कई तथ्यात्मक पहलु सामनें। जल्द होगा समस्याओं का निस्तारण

अजमेर 30 मार्च। दरगाह ख्वाजा साहब अजमेर की प्रबन्धन समिति दरगाह कमेटी में दरगाह शरीफ की सुरक्षा, प्रबन्धन एवं व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा आयोजित की गई। पिछले कुछ दिवसों में घटीत घटनाओं के आधार पर आयोजित चर्चा में सबंधित विभागों के प्रभारीयों एवं कर्मचारीयों से तथ्यात्मक रिपोर्ट प्राप्त की गई। रिपोर्ट में समस्याओं के कारणों और उसके समाधानों की रूपरेखा तैयार की गई। सदर दरगाह कमेटी अमीन पठान ने कहा कि दरगाह शरीफ की सुरक्षा, प्रबन्धन और व्यवस्थाओं को लेकर किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं होगा, दरगाह कमेटी के स्तर के समस्त पहलुंओं को सही किया जाएगा और इसके साथ ही संबधित विभागों को भी इस बारे में कार्यवाही के लिए लिखा जाएगा। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिवसों में दरगाह शरीफ़ की सुरक्षा, सफाई, शौचालय, जूते चप्पल, कर्मचारीयों से मारपीट, धक्कामुक्की जैसी कई घटनाए और ठंडे पानी, गर्मी से बचाव हेतु पदे, फर्श पर दरी जैसी शिकायतें लगातार सामने आई थी। इस सबंध में सभी का मौके पर निस्तारण किया गया। इसके कारण आज सभी को एक साथ चर्चा करना आवश्यक हुआ चर्चा में सदस्य सैयद बाबर अशरफ, कासिम मलिक और जावेद पारेख सम्मिलित रहे।
इस दौरान नाज़िम कार्यालय के सहायक नाज़िम विकास-प्रकाशन, सुपरवाईजर, कामदार, प्रभारी अतिथि गृह, निजी सहा नाज़िम इत्यादि उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिलरियागंज: विधुत मजदूर पंचायत की एक आवश्यक बैठक सम्पन्न

Thu Mar 31 , 2022
संवाददाता राजकुमार जयसवाल बिलरियागंज। स्थानीय कस्बा के विधुत उप केन्द्र बिलरियागंज में विधुत मजदूर पंचायत की एक आवश्यक बैठक बुधवार सम्पन्न हुई । जिसमें संगठन के प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष राजनारायण सिंह ने कहा कि संगठन हमेशा निविदा कर्मचारी साथियों के साथ हर स्तर पर संघर्ष करने के लिये तैयार है। […]

You May Like

Breaking News

advertisement