कुरुक्षेत्र में सूर्य ग्रहण मेले की तैयारियों में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होगी सहन : मुकुल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सूर्य ग्रहण मेले को लेकर उपायुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक। मेले को लेकर किए जाने वाले प्रबंधों की अधिकारी समय रहते करें तैयारी।

कुरुक्षेत्र 29 जून : उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि आगामी 25 अक्टूबर को सूर्यग्रहण मेले का आयोजन किया जाएगा। सूर्य ग्रहण का समय सायं 4.27 मिनट से 6.25 मिनट तक होगा। इस विषय में सभी अधिकारी समय रहते अपनी तैयारी पूरी कर ले, किसी भी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी।
उपायुक्त मुकुल कुमार बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में सूर्य ग्रहण मेले की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि इस मेले में करीब 10 लाख लोगों के आने की उम्मीद है। जो लोग मेले में आएंगे, उन्हें किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं आनी चाहिए। उन्होंने जीएम रोडवेज को कहा कि मेले से संबंधित अस्थाई बस स्टैंड बनाए ताकि यात्रियों को कोई असुविधा ना हो। इसके अलावा सीईओ केडीबी और बीएंडआर सडक़ों की मुरम्मत तुरंत प्रभाव से करे तथा पार्किंग स्थलों की पहचान पुलिस विभाग की मदद से कर ले। बिजली विभाग के अधिकारी को कहा कि मेले में बिजली से संबंधित कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। पुलिस विभाग सुरक्षा की दृष्टि से अपने कर्मचारियों की ड्यूटी लगाए तथा सेक्टर वाईज प्रत्येक नाके पर एक इंचार्ज होना चाहिए। सिविल सर्जन को कहा कि मेले से संबंधित प्रत्येक सेक्टर में चिकित्सा से संबंधित सभी सुविधाएं होनी चाहिए तथा एम्बुलेंस पर्याप्त मात्रा में हो।उन्होंने कहा कि इस मेले के लिए अतिरिक्त उपायुक्त को मेला अधिकारी बनाया गया है, जिस भी अधिकारी को कोई समस्या आए तो वह एडीसी से संपर्क कर सकता है। कृषि विभाग के अधिकारी को कहा कि नगर परिषद की सहायता से आवारा पशुओं की टैगिंग करे तथा नगर परिषद मेले से संबंधित आसपास के क्षेत्र में सफाई व्यवस्था सुचारू होनी चाहिए। उन्होंने डीडीपीओ को निर्देश दिए कि जल्द ही सामाजिक संस्थाओं की बैठक बुलाई जाए ताकि उनसे मेले से संबंधित जानकारी ली जा सके। इस मौके पर एडीसी अखिल पिलानी, एसडीएम थानेसर नरेंद्र पाल मलिक, एसडीएम पिहोवा सोनू राम, एसडीएम लाडवा विनेश कुमार, सीटीएम चंद्रकांत कटारिया सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रह्माकुमारी सेंटर कंच घर में योगा का सफल आयोजन : बीके शिवानी

Wed Jun 29 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 अंबाला : अंबाला शहर स्थित ब्रह्माकुमारी सेंटर कंच घर में चल रहे तीन दिवसीय समर कैंप में बहन शिवानी के निर्देशन में तथा भाई प्रवीण त्यागी के सहयोग से संगीतमय योगा का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में अंबाला […]

You May Like

Breaking News

advertisement