आज़मगढ़:इस बार भी नहीं लगेगा अंजानशहीद मे शहीद मेला

इस बार भी नहीं लगेगा अंजानशहीद मे शहीद मेला,

सिर्फ दी जाएगी श्रदांजलि।

कोविड के चलते शहीद मेला स्थगित

सगड़ी (आज़मगढ़): कारगिल शहीद रामसमुझ यादव की शहादत दिवस पर लगने वाला मेला इस बार भी कोविड के चलते स्थगित रहेगा।
सगड़ी तहसील क्षेत्र के अंजान शहीद नत्थूपुर में कारगिल शहीद रामसमुझ यादव की शहादत दिवस पर 30 अगस्त को लगने वाला मेला इस बार भी कोविड-19 के चलते स्थगित कर दिया गया है।
हालांकि वीर शहीद रामसमुझ यादव की प्रतिमा पर परिजनों व कुछ सम्भ्रांत लोगों द्वारा सिर्फ श्रद्धांजलि दी जाएगी। शहीद के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भीड़ नहीं रहेगी।लोग आते जाएंगे श्रद्धांजलि देकर वापस चले जाएंगे।
हर वर्ष कारगिल शहीद रामसमुझ यादव के छोटे भाई प्रमोद यादव द्वारा देश के लिए शहीद हुए सैनिकों के परिजनों को बुलाकर सम्मानित किया जाता रहा है। लेकिन इस बार उन्हें प्रमोद यादव घर घर जाकर सम्मानित करेंगे।
प्रमोद यादव ने बताया कि कोविड-19 के चलते पिछले वर्ष भी शहीद मेले को स्थगित करना पड़ा था और इस वर्ष भी मेला स्थगित रहेगा। जिन लोगों को भी श्रद्धांजलि देनी है वह अपने घर से ही श्रद्धांजलि दे सकते हैं। मैं हर वर्ष शहीदों के सम्मान में उनके परिजनों को सम्मानित करता हूं। इस वर्ष मैं घर घर जाकर उनसे मुलाकात करूंगा और उन्हें सम्मानित करूंगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत श्री सम्मान से नवाजे गए संजय भसीन, संस्कृति उत्थान के लिए मिला सम्मान

Thu Aug 26 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र :- प्रदेश में कला और संस्कृति के विस्तार के लिए निरंतर प्रयासरत हरियाणा कला परिषद् के निदेशक संजय भसीन को दिल्ली में नेशनल ह्युमन वेलफेयर कॉउंसिल द्वारा भारत श्री अवार्ड 2021 से नवाजा गया। यह जानकारी हरियाणा कला परिषद के […]

You May Like

advertisement