उत्तराखंड:बागेश्वर जिले में पगना मार्ग पर लगातार भूस्खलन होने से हजारों लोगों को खतरा


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

बागेश्वर। ‍बागेश्वर जिले में पगना मोटर मार्ग में भूस्खलन के कारण भारी बोल्डर पहाड़ी से टूटकर सड़क के ऊपरी हिस्से में रुका हुआ है। जिससे टैक्सी और राहगिरों को खतरा पैदा हो गया है। विभागीय अधिकारियों को सूचित करने के बावजूद बोल्डर नहीं हट सका है। जिससे करीब पांच हजार से अधिक लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। उन्होंने कहा कि यदि बोल्डर नहीं हटा तो बड़ी दुर्घटना घटित हो सकती है।
बारिश के दिनों में पहाड़ के रास्‍ते आम दिनों की अपेक्षा और खतरनाक हो जाते हैं। सोमवार को बोहला के ग्राम प्रधान पूरन सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया। उन्होंने कहा कि पगना मोटर मार्ग पर कठानी के पास पहाड़ी से एक बड़ा बोल्डर टूट कर गिरा हुआ है। इसके अलावा लगातार भूस्खलन हो रहा है। उन्होंने कहा किसड़क के अलावा यहां आम रास्ता भी है। इधर से करी पांच हजार लोग प्रतिदिन यहां से आवाजाही करते हैं। सतेश्वर मंदिर में इसबीच पूजा-अर्चना हो रही है। गांव के अलावा भी अन्य स्थानों से लोग वहां पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। उन्होंने कहा कि बोल्डर से प्रधान के आवासीय मकान को भी खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों ने पीएमजीएसवाइ से तत्काल बोल्डर को हटवाने की मांग की। इस दौरान हरीश सिंह, जगत सिंह, चंचल सिंह, तुलसी देवी आदि मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:28 सालों से जारी है तलवार दंपति का अभियान

Mon Jun 28 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून : पिछले 28 सालों से देश की बढ़ती आबादी के खिलाफ आंदोलन कर रहे मेरठ के तलवार दम्पत्ति सोमवार को दून पहुंचे। अभी तक दो सौ से अधिक शहरों में उल्टी पदयात्रा कर चुके दिनेश व दिशा तलवार छोटे परिवार की मुहिम को लेकर रोजाना प्रधानमंत्री […]

You May Like

advertisement