मेरे भोले की बारात का होगा भव्य आयोजन, अनेक मुख्य आकर्षणों से युक्त बारात में शामिल होंगे हज़ारों शिवभक्त।

मेरे भोले की बारात का होगा भव्य आयोजन, अनेक मुख्य आकर्षणों से युक्त बारात में शामिल होंगे हज़ारों शिवभक्त।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

मेरे भोले की बारात में हुआ मेहंदी कार्यक्रम का आयोजन
सैकड़ों शिवभक्त महिलाओं ने लगवाई मेहंदी।
पूर्वमंत्री अशोक अरोड़ा के सुपुत्र हिमांशु अरोड़ा ने की पूजा-अर्चना।
मेहंदी कार्यक्रम में भक्तिरस में डूबे शिवभक्त।
9 मार्च को उज्जैन के महाकाल की तर्ज पर धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में निकलेगी मेरे भोले की बारात।
कुरुक्षेत्र 8 मार्च :- धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में भोले की बारात निकलने से पूर्व आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में शिवभक्त भक्तिरस में डूबे हुए हैं। आज दुखभंजन महादेव मंदिर परिसर में भोले की बारात के तहत मेहंदी कार्यक्रम आयोजित किया गया। शिवभक्त महिलाओं ने बारात में शामिल होने से पूर्व हाथों पर मेहंदी लगवाई। मंदिर में शिवलिंग का अद्भुत श्रृंगार किया गया शिव भक्तों ने हरी पगड़ी पहने मनमोहक शिवलिंग की पूजा अर्चना की। शिवलिंग को रंग-बिरंगे फूलों और फूल मालाओं से सजाया गया l पूर्वमंत्री अशोक अरोड़ा के पुत्र युवा कांग्रेस नेता हिमांशु अरोड़ा ने मेहंदी कार्यक्रम में शिरकत की। मंदिर परिसर में पूजा अर्चना की। भोले की बारात की खुशी में पूरे मंदिर परिसर को सजाया गया है। मंदिर के हाल परिसर में नंदी पर सवार दूल्हे बने भोलेनाथ शिवशंकर के समक्ष मेहंदी कार्यक्रम में सैकड़ों महिलाओं व पुरुष शिवभक्तों ने भक्ति रस में डूबकर जमकर नृत्य किया। हिमांशु अरोड़ा ने भी सभी को महाशिवरात्रि पर्व की बधाई दी और इस कार्यक्रम में बढ़ चढ़कर भाग लेने का आह्वान भी किया। शिवरात्रि सेवा मंडल एवं श्री ब्राह्मण एवं तीर्थोंद्धार सभा की ओर से उन्हें स्मृति चिन्ह भी भेंट किया गया। मेेरे भोले की बारात कार्यक्रम से जुड़े मंडल के कार्यकारिणी सदस्यों मनोज परूथी, रोहित शर्मा, विकास आनंद, बृजेश किंगर, प्रमोद कुमार, मदन पाहवा, नरेन्द्र शर्मा, विवेक भारद्वाज डब्बू, यशपाल राणा, बंटी अरोड़ा, चंदन अरोड़ा, धर्मबीर, वैभव गर्ग, अनमोल, भीम तुरान, सुधीर सहगल आदि ने बताया कि मंगलवार 9 मार्च को मेरे भोले की बारात प्रात: 10:30 बजे दुःखभंजन मंदिर से जलपान करने उपरांत प्रात: 11 बजे मंदिर परिसर से रवाना होगी। ये बारात गुरुद्वारा चौक, अंबेडकर चौंक, सीकरी चौंक, पुराना बाजार, सब्जी मंडी, रोटरी चौंक, पुराना बस स्टेंड, सेक्टर-17, रेलवे रोड, न्यू कालोनी, अमीन रोड से होती हुई राजेन्द्र नगर स्थित नंगली वाली कुटिया में पहुंचेगी जहां बीते वर्षों की तरह भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह सम्पन्न होगा। यहीं से शाम 6 बजे डोली दुखभंजन मंदिर की ओर प्रस्थान करेगी। मंदिर में शाम साढ़े 6 बजे भव्य आरती का आयोजन होगा। इसके उपरांत अमृतमयी भंडारा आयोजित किया जाएगा। बारात की भाजी भी शिव भक्तों में वितरित की जाएगी।
भगवान भोले की इस भव्य बारात में जहां असंख्य शिवभक्त बाराती के रूप में शामिल होंगे वहीं बारात के मुख्य आकर्षण के रूप में शिव पालकी, शिव पार्वती विवाह, पाईपर बैंड, नासिक बैंड, बर्फ से बना भव्य शिवलिंग, अघौरी नृत्य, रंगोली लुधियाना की, रंगीन आतिशबाजी, 51 सदस्यीय बैंड टीम बारात का हिस्सा बनकर बारात के साथ चलेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आयुषी ने पौधारोपण कर मनाया महिला दिवस

Mon Mar 8 , 2021
तिर्वा कन्नौज आयुषी ने पौधारोपण कर मनाया महिला दिवसजिला संवाददाता प्रशांत कुमार त्रिवेदीकन्नौज जनपद के पचोर ग्राम में तालाब के पास पड़ी जगह में वृक्षारोपण का कार्य किया गया महिला दिवस के शुभ अवसर पर काफी महिलाओं की भीड़ रही आयुषी के नाम तालाब का नाम आयुषी तालाब रखा गया […]

You May Like

advertisement