तिर्वा कन्नौज:गहन सांख्यिकी पद्धति गुणवत्तापूर्ण शोध कार्य के लिए जरूरी : प्रो तेजेन्द्र

गहन सांख्यिकी पद्धति गुणवत्तापूर्ण शोध कार्य के लिए जरूरी : प्रो तेजेन्द्र।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुवि के वाणिज्य विभाग द्वारा शोध कार्यशाला आयोजित।

कुरुक्षेत्र 28 फरवरी : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग एवं कुवि एलुमनाई एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान में सोमवार को एक दिवसीय शोध कार्यशाला आयोजित की गई। इस शोध कार्यशाला के उद्घाटन सत्र में बोलते हुए वाणिज्य विभाग के अध्यक्ष प्रो. तेजेन्द्र शर्मा ने कहा कि आज के समय में गुणात्मक शोध उच्च सांख्यिकी तकनीक आवश्यक है तथा गहन सांख्यिकी पद्धति गुणवत्तापूर्ण शोध कार्य के लिए जरूरी है। इस कार्यशाला में शोध में प्रयुक्त होने वाली जटिल सांख्यिकी विधियों पर चर्चा की गई। इस कार्यशाला में विभाग की पूर्व छात्रा प्रो. पूजा खत्री, प्रोफेसर प्रबन्धन विभाग, इंद्रप्रस्थ विश्विद्यालय तथा डॉ. अतुल शिवा, असोसिएट प्रोफेसर चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने इस शोध विषय पर शोधार्थियों को ट्रेनिंग दी। इस कार्यशाला में वाणिज्य विभाग के साथ-साथ प्रबन्धन, अर्थशास्त्र, जियोग्राफी, लाइब्रेरी साइंस इत्यादि के शोधार्थियों ने भी भाग लिया।
प्रो. पूजा खत्री ने 1999 में विभाग से मास्टर इन इंटरनेशनल बिज़नेस किया और उसके बाद इंद्रप्रस्थ विश्विद्यालय में प्रोफेसर के रूप में कार्य कर रही हैं। वे देश-विदेश में अनेक शोध कार्यशालाओं को सम्बोधित कर चुकी हैं।उन्होंने बताया कि भविष्य में भी यदि विभाग ऐसा कोई कार्यक्रम आयोजित करता है तो वह इसमें अपना योगदान अवश्य देंगी। उनके साथ विभाग के पूर्व छात्र शिव खत्री ने भी विभाग के अनुभवों को सांझा किया। इस कार्यशाला में विभाग की वरिष्ठ प्रोफेसर नीलम ढांडा, प्रो. अजय सुनेजा, प्रो. महाबीर ने भी सभी को शुभकामनाएं दीं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:कोरोना टीकाकरण व मिशन इंद्रधनूष की सफलता को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

Tue Mar 1 , 2022
कोरोना टीकाकरण व मिशन इंद्रधनूष की सफलता को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित -सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में टीकाकरण के महत्व पर हुई चर्चा-टीकाकरण के प्रति लोगों में आयी है जागरूकता, बावजूद हम निर्धारित लक्ष्य से पीछे अररियाआजादी के अमृत महोत्सव के तहत कोरोना टीकाकरण, मिशन इंद्रधनूष सहित […]

You May Like

Breaking News

advertisement