मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी के लिए विभिन्न स्वीप गतिविधियों का होना जरूरी : डा. वैशाली शर्मा

वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।

लोकसभा आम चुनाव- 2024 में मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए वॉकथॉन का किया आयोजन।
एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने वॉकथॉन को हरी झंडी देकर किया रवाना। द्रोणाचार्य स्टेडियम से चलकर सेक्टर 13 अग्रसेन चौंक से होते हुए स्टेडियम में वापिस पहुंची वॉकथॉन।

कुरुक्षेत्र 12 मई : कुरुक्षेत्र जिला में मतदाता जागरूकता के लिए जिला प्रशासन व एक राष्ट्रीय समाचार पत्र के सौजन्य से स्थानीय द्रोणाचार्य स्टेडियम में मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से वॉकथॉन आयोजित की गई। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त डॉ. वैशाली शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि वॉकथॉन के माध्यम से जिला प्रशासन का यह प्रयास रहेगा कि आगामी 25 मई को होने वाले मतदान का प्रतिशत अधिक से अधिक हो। वॉकथॉन के आइडिया को काफी पसंद किया जा रहा है। इस इवेंट में भागीदारी बनने वाले अपने आस-पास के लोगों को भी मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी जिला में मतदाता जागरूकता के अनेक प्रयास जारी है। वॉकथॉन एक यूनिक आइडिया है और इस इवेंट को लेकर उत्साह भी नजर आ रहा है।
उन्होंने कहा की कुरुक्षेत्र में 25 मई को लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। इन चुनावों में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लक्ष्य पर विशेष कार्य जारी है। एडीसी ने जानकारी देते हुए बताया कि वॉकथॉन भी अपने आप में एक बड़ा इवेंट है, जहां पर कम्युनिटी मोबलाइजिंग के जरिए मतदाता जागरूकता का संदेश घर-घर पहुंचाया जा रहा है। इस मौके पर एडीसी ने वॉकथॉन को झंडी दिखाकर रवाना किया। यह वॉकथॉन द्रोणाचार्य स्टेडियम से शुरू हुई और अग्रसेन चौक से सेक्टर 13 होते हुए द्रोणाचार्य स्टेडियम वापिस पहुंची। इस वॉकथॉन में कुरुक्षेत्र के एक्टिव वॉकिंग ग्रुप्स, विभिन्न खेलों से जुड़े खिलाड़ी, विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मीडिया के सहयोग से करीब तीन किलोमीटर लंबी वॉकथॉन में सैकड़ों प्रतिभागियों की भागीदारी रही। इस इवेंट में प्रतिभागियों को मतदान करने की शपथ भी एडीसी ने दिलवाई।
कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रूप में श्री कृष्ण आयुष विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर करतार सिंह धीमान, कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के कुलसचिव प्रोफेसर संजीव शर्मा, कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव उपेंद्र सिंघल, भीम अवार्डी पंकज हुड्डा, अंतर्राष्ट्रीय शूटिंग खिलाड़ी नैन्सी ने शिरकत की। इस इवेंट में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के विद्यार्थियों द्वारा मतदाता जागरूकता पर एक नाटक का मंचन भी किया गया, इसके अलावा यश ग्रुप द्वारा मतदाता जागरूकता पर ग्रुप डांस की प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में जिला सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों द्वारा मतदाता जागरूकता पर गीतों और रागनियों के माध्यम से गीत प्रस्तुत किए गए। कार्यक्रम मे आयोजकों द्वारा अतिथियों को सम्मानित भी किया गया। मंच का संचालन एआईपीआरओ बलराम शर्मा ने किया।
इस मौके पर जिला खेल अधिकारी मनोज कुमार, नायब तहसीलदार परमजीत, अंतरराष्ट्रीय हॉकी कोच गुरविंदर सिंह, कुरुक्षेत्र लोकसभा चुनाव की यूथ एंबेसडर गायत्री कौशल, जिला रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव डॉ. सुनील कुमार, नेहरू युवा केंद्र से कांता, केडीबी के सदस्य एम के मुदगिल, श्रीमद्भागवद गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय स्कूल के प्रबंधक अशोक रोशा, जय भगवान सिंगला, डॉ. शिवानी, सेवा सिंह, भारत भूषण, सुनील धीमान, अंग्रेज सिंह, राजरानी, संदीप कुमार, सूरज, जय सिंगला, संदीप, डॉ. अर्चना, निशा चोपड़ा, सुमिता शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पर्ल इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मनाया गया मातृ दिवस

Sun May 12 , 2024
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161 91877 कुरुक्षेत्र, 12 मई : पर्ल इंटरनेशनल स्कूल में धूमधाम से मातृ दिवस के अवसर पर बच्चों ने अपनी माताओं के लिए विभिन्न उपहार बनाएं और स्कूल में बच्चों को मां की ममता, त्याग व दया के बारे में बताया गया।स्कूल […]

You May Like

Breaking News

advertisement