कुरुक्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने के लिए मिलकर लेना होगा संकल्प,साधु समाज के संतों ने लोगों से की अपील, कोरोना को हराने के लिए करनी होगी नियमों की पालना।

कुरुक्षेत्र को कोरोना मुक्त बनाने के लिए मिलकर लेना होगा संकल्प,साधु समाज के संतों ने लोगों से की अपील, कोरोना को हराने के लिए करनी होगी नियमों की पालना।
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

महाभारत की इस भूमि से कोरोना को मात देने के लिए लोग करे मास्क का प्रयोग।

कुरुक्षेत्र 27 अप्रैल :- कुरुक्षेत्र महाभारत की भूमि पर कोरोना पर जीत हासिल करने के लिए प्रत्येक नागरिक को एक यौद्धा की भूमिका अदा करनी होगी। यह भूमिका निभाने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को मास्क पहनना होगा, सामाजिक दूरियां बनानी होगी, जरुरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलना होगा, सेनिटाईजर का नियमित रुप से प्रयोग करना होगा तथा साबुन से बार-बार हाथों को धोना होगा। इन नियमों की पालना करने का संकल्प भी लेना होगा, तभी कुरुक्षेत्र को कोरोना संक्रमण से मुक्ति दिला पाएंगे। इन तमाम पहलुओं को लेकर सरकार और प्रशासन लगातार लोगों को जागरुक कर रहा है। अब संत समाज ने भी लोगों को जागरुक करने की अनोखी पहल की है। उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ और उनकी टीम के सदस्य दिन-रात लोगों को कोरोना से बचाने का प्रयास कर रहे है, यह प्रयास तभी सार्थक होंगे जब प्रत्येक नागरिक सख्ती से कोविड-19 के नियमों की पालना करेगा।
कोरोना से बचाव के लिए एकजूट होकर संकल्प लेने की जरुरत : ब्रहमस्वरुप ब्रहमचारी।

श्री जयराम विद्यापीठ संस्थाओं के अध्यक्ष ब्रहमस्वरुप ब्रहमचारी ने कुरुक्षेत्र वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी ने पूरे समाज को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है। इस वायरस के प्रकोप से बचने के लिए केवल मात्र लोगों को कोविड-19 के नियमों की पालना करनी होगी, इन नियमों की पालना करके ही इस वायरस पर जीत हासिल की जा सकती है। सरकार और प्रशासन द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की प्रत्येक नागरिक खुद पालना करे और दूसरों को पालना करने के लिए प्रेरित करे। इस वायरस से बचने के लिए लोग अपने घरों में रहे, अति आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर निकले, यह बिमारी किसी को भी हो सकती है इसलिए सेनिटाईजर का बार-बार प्रयोग करे तथा साबुन से हाथों को धोएं और सामाजिक दूरियां आवश्यक बनाए रखे। उन्होंने कहा कि लोगों को कोरोना की जांच करवाने में जरा सा भी संकोच नहीं करना चाहिए और कोरोना से बचाव के लिए एक मंच पर आकर अब संकल्प लेने की जरुरत है, आओ मिलकर कोरोना को हराएं और इसके लिए एक-दूसरे की मदद करे।

वैक्सीनेशन ही कोरोना के खिलाफ सबसे मजबूत कवच: सोमनाथ।

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति डा. सोमनाथ सचदेवा ने नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के शिक्षकों, विद्यार्थियों और कर्मचारियों तथा आमजन को स्वयं व अपने परिवार को स्वस्थ रखने के लिए सरकार और प्रशासन द्वारा जारी नियमों की सख्ती से पालना करनी चाहिए। इन नियमों की पालना करके सभी को स्वस्थ रखा जा सकेगा। इस वैश्विक महामारी को जहन में रखते हुए ही विश्वविद्यालय प्रशासन ने आनलाईन परीक्षाएं और कक्षाएं शुरु की है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के लिए भी लोगों को आगे आना चाहिए। टीका ही कोरोना का सबसे मजबूत कवच है। इसलिए टीकाकरण से जरा सी भी घबराने की जरुरत नहीं है।
आमजन को अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करने के लिए आना होगा आगे : महंत बंसी पूरी।

भारत साधु समाज हरियाणा के अध्यक्ष महंत बंसी पूरी ने श्रद्धालुओं से निवेदन करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को रोकने के लिए प्रत्येक नागरिक को अपने आसपास के वातावरण को शुद्ध और सुंदर बनाना होगा। जब पर्यावरण स्वच्छ होगा तो कोरोना जैसे वायरस को मात देने में आसानी होगी। सभी लोगों को सरकार और प्रशासन द्वारा जारी गाईडलाईंस की सख्ती से पालना करनी होगी। लोगों को सेवाभाव और अपने सामाजिक दायित्व का निर्वाह करने के लिए आगे आना होगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हनुमज्जयन्ती शब्द हनुमज्जन्मोत्सव की अपेक्षा विलक्षण एवं रहस्यगर्भित है : डॉ. सुरेन्द्र मोहन मिश्र।

Tue Apr 27 , 2021
“हनुमज्जयन्ती शब्द हनुमज्जन्मोत्सव की अपेक्षा विलक्षण एवं रहस्यगर्भित है : डॉ. सुरेन्द्र मोहन मिश्र। हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के सेवानिवृत्त संस्कृत के विद्वान डॉ. सुरेन्द्र मोहन मिश्र से जयंती ओर जन्मोत्सव विषय पर विशेष चर्चा। कुरुक्षेत्र :- आज हनुमज्जयन्ती महोत्सव है। आजकल […]

You May Like

advertisement