कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बिना मास्क वालों पर अब सख्ती बरती


रिपोर्टर जफर अंसारी
लालकुआ कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए बिना मास्क वालों पर अब सख्ती बरती जा रही है ताकि लोग मास्क का इस्तेमाल करें और कोरोना संक्रमण न फैले। इसके लिए लालकुआ कोतवाल संजय कुमार खुद सड़क पर उतरे और मोर्चा संभाला है। उनकी कई टीमें शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर तैनात रहकर चेकिंग कर रही हैं। वाहन चालकों के दस्तावेजों के साथ-साथ मास्क पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। ताकि अधिक से अधिक लोग मास्क का इस्तेमाल करें। वहीं बिना मास्क पहनने वालों के चालान भी काटे जा रहे हैं। साथ ही पुलिस पैदल घूमने वालों को भी जागरूक कर रही है।

कोतवाल ने खुद संभाली कमान

कोरोना की नई लहर को देखते हुए लालकुआ कोतवाल संजय कुमार ने कमर कस ली है। इसी क्रम में लालकुआ के कोतवाल संजय कुमार ने आज खुद कमान संभाली और सड़क पर उतरे। कोतवाल ने मास्क का सघन चेकिंग अभियान शुरू कराया और बिना मास्क निकले सभी वाहन चालकों को रोक कर मास्क पहनने की हिदायत दी। इस दौरान तमाम पुलिसकर्मियों कहीं नरमी से मास्क पहनने का अनुरोध करते दिखे, तो कहीं सख्ती बरतते हुए जुर्माना भी वसूला। लालकुआ शहर के सभी व्यस्ततम चौराहों पर ये सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया। जो भी बिना मास्क पहने हुए घूमता हुआ मिला, उन्हें मास्क पहनने के लिए समझाया गया कि सभी लोग मास्क का इस्तेमाल करें, इसके लिए पुलिस सख्ती भी कर रही हैं। हालांकि इसके बावजूद भी काफी लोग बिना मास्क के ही घूमते नजर आते हैं।

पुलिस ने की कार्रवाई

वहीं लालकुआ कोतवाल संजय कुमार ने बताया कि बिना मास्क पहनकर निकलने वाले वाहन चालकों को किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ा जाए। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब मास्क चेकिंग अभियान शुरू चलता रहेगा। इस संंबंध में सभी पुलिसकर्मियों को निर्देश भी दिये गए हैं। कोतवाल संजय कुमार ने बताया कि चेकिंग अभियान के दौरान अगर कोई बिना मास्क पाया जाता है, तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की भी हिदायत दी गई है। पुलिस की इस कार्रवाई में मुख्य रूप से वरिष्ठ उप निरीक्षक रोहतास कुमार सागर ,उप निरीक्षक चंद्र शेखर जोशी ,उप निरीक्षक इंद्रजीत सिंह सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सेवा कामना वेलफेयर एन्ड एजुकेशनल ट्रस्ट के द्वारा की गई भोजन सेवा

Sun Apr 4 , 2021
सेवा कामना वेलफेयर एन्ड एजुकेशनल ट्रस्ट के द्वारा की गई भोजन सेवासेवा कामना वेलफेयर एंड एजुकेशनल ट्रस्ट के द्वारा कल दिल्ली शाहदरा के हेडगेवार हॉस्पिटल के बाहर रोगी और उनके परिजनों के लिए भोजन की फ्री व्यवस्था करवाई गई। ट्रस्ट का मुख्य उद्देश्य लोगों की भलाई के लिए कार्य करना […]

You May Like

advertisement