विश्व महामारी कोरोना को रोकने के लिए अधिक से अधिक लोग लगवाएं कोरोना का वैक्सीन : सुधा।

विश्व महामारी कोरोना को रोकने के लिए अधिक से अधिक लोग लगवाएं कोरोना का वैक्सीन : सुधा।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

विधायक सुभाष सुधा ने सेंट थॉमस स्कूल से किया जिलास्तरीय टीका उत्सव का शुभारम्भ।
4 हजार से ज्यादा लोगों को एक दिन में टीका लगाने का लक्ष्य।
अब तक 86 हजार से ज्यादा लोगों को लग चुका है वैक्सीन का टीका।
जिला में 11 से 14 अप्रैल तक चलेगा टीका उत्सव। सेंट थॉमस स्कूल प्रबंधक कमेटी व लॉटस आरडब्लयूए के तत्वाधान में लगा शिविर।

कुरुक्षेत्र 11 अप्रैल विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी को रोकने के लिए पूरी दुनिया के पास सिर्फ टीकाकरण ही एकमात्र विकल्प है, इसलिए कोरोना को हराने के लिए सभी लोगों को टीका लगवाने का संकल्प लेना चाहिए। यह टीकाकरण पूर्णत: सुरक्षित है और किसी को घबराने की जरुरत नहीं है। अहम पहलू यह है कि कुरुक्षेत्र में अब तक 86 हजार से ज्यादा लोगों को कोविड वैक्सीन लगाई जा चुकी है और टीका उत्सव के पहले दिन 4 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य भी निर्धारित किया है।
विधायक सुभाष सुधा रविवार को लॉटस ग्रीन सिटी सैक्टर-9 में स्थित सेंट थॉमस कान्वेंट स्कूल के प्रांगण में स्कूल प्रबंधक कमेटी व लॉटस आरडब्लयूए के तत्वाधान में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से टीका उत्सव को लेकर टीकाकरण शिविर का शुभारम्भ अवसर पर बोल रहे थे। इससे पहले विधायक सुभाष सुधा, केडीबी के सीईओ अनुभव मेहता, स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक डा. जगदीप सिंह, सेंट थॉमस कान्वेंट स्कूल की प्रबंधक निदेशक अंजली मरवाह, सीएमओ डा. सुखबीर सिंह, डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा सैनी, आरडब्लयूए के प्रधान राममूर्ति शर्मा ने विधिवत रुप से भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेडकर व महात्मा ज्योतिबा फुले को समर्पित टीका उत्सव का रिब्बन काटकर शुभारम्भ किया। इस दौरान विधायक व अन्य मेहमानों ने टीका लगवाने वाले लोगों से बातचीत की और उनका उत्सावर्धन किया तथा टीका लगने के बाद लोगों से उनके अनुभवों को भी सांझा किया। इसके साथ ही विधायक ने पंजीकरण से लेकर टीकाकरण प्रक्रिया का बारीकि से अवलोकन किया।
विधायक ने सेंट थॉमस कान्वेंट स्कूल के प्रबंधकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि टीकाकरण शिविर का आयोजन करके एक सराहनीय कार्य किया है। इस कार्य में आरडब्लयूए ने भी अपना सहयोग देने का काम किया है। आज पूरे विश्व में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ बढ़ रहा है। इस वायरस की रोकथाम के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल के मार्गदर्शन में पूरे देश और प्रदेश में कोरोना को हराने के लिए टीकाकरण मुहिम को शुरु किया गया है। इस समय देश में 10 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोविड वैक्सीन लग चुका है। इस मुहिम को ओर रफ्तार देने के लिए 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव का भी आयोजन किया जा रहा है। यह टीका उत्सव भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेडकर और महात्मा ज्योतिबा फुले को समर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि 45 वर्ष से ज्यादा आयुवर्ग के प्रत्येक व्यक्ति को कोरोना का वैक्सीन लगवाने का संकल्प करना चाहिए, क्योंकि टीकाकरण ही कोरोना को हराने का अभी तक एकमात्र विकल्प है।
सेंट थॉमस कान्वेंट स्कूल की प्रबंधक निदेशक अंजली मरवाह ने कहा कि स्कूल प्रबंधक कमेटी की तरफ से समय-समय पर सामाजिक गतिविधियों में प्रशासन का सहयोग किया जाता है। इस स्कूल की तरफ से पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान जरुरतमंद लोगों की मदद करने का काम किया और अभी हाल में ही कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए स्कूल के प्रांगण में 11 से 14 अप्रैल तक चलने वाले टीका उत्सव पर एक विशाल टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया है। इस शिविर में आसपास के लोगों ने बढ़चढक़र भाग लिया। इससे स्कूल प्रबंधक कमेटी के प्रयास सफल रहे है। उन्होंने आश्वासन दिया कि भविष्य में भी स्कूल प्रबंधक कमेटी किसी भी आपदा और जरुरत के समय प्रशासन के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सहयोग करेगी।
स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक डा. जगदीप सिंह ने कहा कि सरकार के आदेशानुसार पूरे प्रदेश में महात्मा ज्योतिबा फुले व डा. भीमराव अम्बेडकर की स्मृति में 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस टीका उत्सव में 45 वर्ष से ज्यादा आयुवर्ग के लोगों व फ्रंट लाईन वर्कर को कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। इस टीका उत्सव में सभी नागरिकों को बिना किसी भ्रम और डर के वैक्सीन लगवाना चाहिए। सभी प्रकार के वैक्सीन सुरक्षित और अच्छे है और किसी भी वैक्सीन का कोई साईड इफेक्ट नहीं है। इसलिए सभी को इस टीका उत्सव के दौरान बढ़चढक़र वैक्सीनेशन के लिए आगे आना चाहिए।
सीएमओ डा. सुखबीर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर कुरुक्षेत्र में 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इस जिले में अब तक 86 हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाया जा चुका है और उत्सव के पहले दिन 4 हजार लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि अधिक से अधिक कोविड वैक्सीन लगवाएं और अपनी सुरक्षा करे। इस कार्यक्रम के अंत में प्रबंधक निदेशक अंजली मरवाह ने विधायक सुभाष सुधा, सीईओ केडीबी अनुभव मेहता, उपनिदेशक डा. जगदीप सिंह, सीएमओ डा. सुखबीर सिंह, डीआईपीआरओ डा. नरेन्द्र सिंह को स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस मौके पर डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा सैनी, संदीप मरवाह, कार्तिक मरवाह, रजनी, लक्ष्मी अरोड़ा, पूजा बंसल, रेणू पंवार, अंजू, उद्योगपति अश्विनी अरोड़ा, सुखविन्द्र बिंद्रा, मोनिका सेठी,वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक, पंकज अरोड़ा, विनोद जिंदल, सौरभ चौधरी, डा. नीलम अरोड़ा, सुरेश सैनी, प्रदीप झाम्ब, सुखबीर सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग और स्कूल प्रबंधक कमेटी के सदस्य और शिक्षकगण मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सियाराम वेलफेयर सोसाइटी की ओर से जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए राशन वितरण किया गया

Sun Apr 11 , 2021
सियाराम वेलफेयर सोसाइटी की ओर से जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए राशन वितरण किया गया ब्राह्मण सभा की ओर से आए श्रद्धालुओं के लिए चाय बिस्कुट का लंगर लगाया 11 अप्रैल फिरोजपुर (कैलाश शर्मा विशेष संवाददाता) सियाराम वेलफेयर सोसाइटी फिरोजपुर की ओर से भगवान श्री परशुराम मंदिर, नमक मंडी […]

You May Like

advertisement