अजमेर:बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए वृक्षारोपण आवश्यक -हाडा

, ब्यूरो चीफ सैयद हामिद अली

अलकनंदा कालोनी में विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम

 अजमेर !  नगर निगम की महापौर ब्रजलता हाडा ने कहा कि  बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण को
रोकने के लिए वृक्षारोपण करना आवश्यक है। 

महापौर हाडा जवाहर फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष रिजु झुनझुनवाला के निर्देशानुसार क्लीन अजमेर ग्रीन अजमेर कार्यक्रम के तहत अलकनंदा कालोनी में वृक्षारोपण कार्यक्रम में औपचारिक बातचीत कर रही थी  उन्होंने कहा कि बढ़ते  पर्यावरण प्रदूषण  को रोकने के लिए समाज को जागरुक करना चाहिए एवं  
वृक्षारोपण के लिए सामाजिक संस्थाओं को अहम भूमिका निभानी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि कोविड-19 संक्रमण  के बचाव के लिए आयुर्वेद का काढ़ा रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ा रहा है यह सब हमें पेड़ों की देन है। 

वृक्षारोपण कार्यक्रम में नगर निगम उप आयुक्त सीता वर्मा ने कहा कि मानव निजी स्वार्थ वश पेड़ों की कटाई कर रहा है जिसके भविष्य में घातक परिणाम होंगे, हमें अधिक से अधिक वृक्षारोपण करने की पहल करनी चाहिए। 

उपायुक्त सीता वर्मा ने कहा कि अजमेर को हरा भरा बनाने के लिए स्वयंसेवी संस्थाओं को वृक्षारोपण करना चाहिए। निगम द्वारा स्वयंसेवी संस्थाओं को वृक्षारोपण के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।
उन्होंने कहा कि  हर व्यक्ति को अपने जीवन काल में एक पेड़ लगाना चाहिए। 

कार्यक्रम के संयोजक कुलदीप सिंह ने बताया कि जवाहर फाउंडेशन द्वारा ग्रीन आर्मी अजमेर के सहयोग से अलकनंदा कॉलोनी में पूर्व पार्षद श्रीमती सबा खान की स्मृति में नगर निगम अजमेर की महापौर बृज लता हाडा उपायुक्त सीता वर्मा जवाहर फाउंडेशन के प्रभारी रजनीश कुमार एवं राजेंद्र गोयल के नेतृत्व में 51 छायादार एवं फलदार बड़े वृक्षों का मय ट्री गार्ड वृक्षारोपण किया गया।

इस अवसर पर अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान महासचिव शिव कुमार बंसल महेश चौहान इफ्तिकार खान हारून रंगरेज डॉ धीरज देसाई टी सी जैन हिम्मत सेन पार्षद धर्मेंद्र सिंह बनवारी लाल शर्मा जय श्री शर्मा रोहित चौहान कपिल सारस्वत सुशीला गहलोत राकेश सोनी महेंद्र माथुर विशाल गुप्ता यश माथुर सतीश सोनी ईश्वर देवड़ा गौरव उपमन्यु महेंद्र माथुर भोलानाथ आचार्य ने वृक्षों का  सोशल डिस्टेंस मेंटेन करते हुए वृक्षारोपण किया। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अजमेर:भाजपा अल्पसंख्यक मोर्च ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया

Thu Jun 24 , 2021
, अजमेर अज़मेर जिला कलेक्टर के भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे के जिला अध्य्क्ष शफ़ीक़ खान के बताया कि जब से कोगेस सरकार के द्वारा अल्पसंख्यक मामलात विभाग के तहत व अन्य विभागों के तहत आने वाले तमाम निगम बोडों में गत दो वर्षों से विकास के कार्य नहीं हो रहे हैं। […]

You May Like

advertisement