कन्नौज:रेल रोको आंदोलन को असफल करने के लिए डीएम व एसपी ने रेलवे स्टेशन पर किया पैदल मार्च

रेल रोको आंदोलन को असफल करने के लिए डीएम व एसपी ने रेलवे स्टेशन पर किया पैदल मार्च

✍️ जिला संवाददाता प्रशांत कुमार त्रिवेदी
कन्नौज । कृषक धान बिक्री हेतु अभी से संबंधित तहसील में पंजीकरण कराना सुनिश्चित करें।कृषकों के हित में शासन द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ कृषकों तक पहुंचे इस हेतु प्रशासन कार्यरत कृषकों को समय से खाद्य की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है।जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र एवं पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा द्वारा संयुक्त रूप से भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मो0 शमीम सिद्दीकी से वार्ता करते हुए उपस्थित कृषकों के संबोधन में व्यक्त किये। उन्होंने प्रस्तावित रेल रोको आंदोलन को रोकने के उद्देश्य से समस्त संबंधित रेलवे स्टेशनों पर भारी मात्रा में पुलिस बल एवं नोडल अधिकारियों की तैनाती करते हुए कृषकों द्वारा रेल रोको आंदोलन को असफल किया गया। उन्होंने सर्वप्रथम रेलवे स्टेशन कन्नौज का निरीक्षण किया जहां उपस्थित फ़ोर्स को रेलवे इंजन के समीप रहते हुए पूर्ण सतर्कता से ट्रेन के संचालन किये जाने के निर्देश दिए।जिलाधिकारी ने कहाँ आने वाली ट्रेनों व जाने वाली ट्रेनों पर पूर्ण नज़र रखे जाने एवं आने जाने वाले यात्रियों को गेट पर टिकट जांचने के उपरांत ही प्रवेश दिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने गुरसहायगंज रेलवे स्टेशन पर पैदल मार्च करते हुए सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं आवश्यक स्थानों पर चौकसी बढ़ते हुए फ़ोर्स तैनात कर सतर्क रहने कब निर्देश दिए। तदोपरान्त भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष मो0 शमीम सिद्दीकी की अध्यक्षता में आयोजित रैली में उपस्थित किसान यूनियन के सदस्यों से वार्ता करते हुए उनके द्वारा दिये गए ज्ञापन में दिए गए बिंदुओं में धान खरीद में कृषकों को हो रहीं समस्या के संबंध में सभी को मौके पर अवगत कराया कि आज ही सभी किसान भाई अपने अपने धान की बिक्री हेतु पंजीकरण कराने सुनिश्चित करें जिससे समय से उनका धान क्रय कर भुगतान किया जा सके एवं बिंदु संख्या 05 में कृषकों को खाद की हो रही समस्या के सम्बन्ध में सभी को आश्वस्त किया कि खाद जनपद में पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है जिस किसी कृषक को खाद की आवश्यकता हो तो वह अपने समीप के खाद वितरण केंद्र पर जाकर खाद ले सकता है, जिसके उपरांत कृषकों का आंदोलन खत्म हुआ एवं उनको आश्वस्त किया गया कि अन्य बिंदुओं पर यथाऔचित कार्यवाही हेतु ज्ञापन शासन को शीघ्र भेजा जाएगा।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) गजेंद्र कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद कुमार, उपजिलाधिकारी देवेश गुप्ता, प्रशिक्षु डिप्टी कलेक्टर सुश्री विकल्प श्री, क्षेत्राधिकारी सहित कोतवाली प्रभारी व पुलिस बल मौजूद रहा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही 11000 लाइन से 2 पशुओं की दर्दनाक मौत

Mon Oct 18 , 2021
बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही 11000 लाइन से 2 पशुओं की दर्दनाक मौत कन्नौज/ इंदरगढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम सपा मे दिनांक 18/10/2021 को समय करीबन 10:00 बजे 11000 लाइन का करंट उतरने से सपा निवासी लक्ष्मी नारायण की गाय व रामकुमार की भैस को लाइन का करंट लगने से […]

You May Like

advertisement