लाखों शहीदों के बलिदान से आज देशवासी ले रहे है खुली हवा में सांस: कपिल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

शाहबाद में एसडीएम कपिल शर्मा ने किया ध्वजारोहण। उल्लेखनीय कार्य करने वाले को किया सम्मानित।

शाहाबाद मारकंडा 15 अगस्त :- उपमंडल अधिकारी नागरिक कपिल शर्मा ने उपमंडल वासियों को स्वतंत्रता दिवस का संदेश देते हुए कहा कि लाखों सैनिकों ने अपने प्राणों की आहुती देकर देशवासियों को आजादी की खुली हवा में सांस लेने का सुनहरी अवसर दिया। उन्होंने कहा कि देश को आजाद करवाने में अनेक शूरवीरो ने अपना बलिदान दिया। उस समय हमारी आंखों के सामने एक ऐसे समृद्व भारत की कल्पना तैर रही थी, जहां प्रत्येक नागरिक सामाजिक, आर्थिक एवं शैक्षणिक तौर पर भी सबल हो।
एसडीएम कपिल शर्मा रविवार को अनाज मंडी के प्रांगण उपमंडल स्तर के स्वतंत्रता दिवस समारोह पर उपमंडल वासियों को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले एसडीएम ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और राष्ट्रीय ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली। इसके उपरांत एसडीएम ने स्वतंत्रता सैनानियों और वीरांगनों को भी सम्मानित किया और उपमंडलवासियों को 74 वें स्वतंत्रता दिवस समारोह की शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि स्वाधीनता की इस लड़ाई में स्वयं को बलिदान करने वाले शूरवीरों व देश की सरहदों पर शहीद होने वाले सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं तथा स्वतंत्रता सेनानियों, पूर्व सैनिकों एवं उनके परिजनों को नमन करता हूं।
उन्होंने कहा कि हाल ही में टोक्यो में सम्पन्न हुए ओलम्पिक खेलों में हरियाणा के खिलाडियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। देश ने जीते कुल 7 पदकों में से 4 पदक हरियाणा ने प्राप्त किए है। एकल प्रतिस्पर्धा में एक स्वर्ण, एक रजत तथा एक कांस्य पदक जीतकर कुल 50 प्रतिशत पदक हरियाणा ने खिलाडिय़ों ने जीते हैं। इतना ही नही कांस्य पदक जीतने वाली पुरूष हॉकी टीम में जहां 2 खिलाड़ी हरियाणा के शामिल रहे है वहीं लड़कियों की हॉकी टीम में 9 बेटियां हरियाणा की थी, जिनमें से टीम की कप्तान रानी रामपाल सहित नवनीत कौर व नवजोत कौर हमारे उपमंडल शाहबाद की रहने वाली है। बेशक लड़कियों की टीम पदक न जीत पाई लेकिन उन्होंने मैदान में अपनी विरोधी टीम को छक्के छुड़ा दिए, इन लड़कियों ने पूरे देश का दिल जीत लिया है। ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों में से एक-चौथाई तो हरियाणा के खिलाड़ी थे।
उन्होंने कहा कि सरकार ने ग्रामीणों को सम्पत्ति का मालिकाना हक देने के लिए लाल डोरा मुक्त योजना शुरू की है, जिसको पूरे देश में स्वामित्व योजना के तौर पर अपनाया गया है। इसके साथ ही 20 वर्ष से अधिक समय तक किराए या लीज पर ली गई पालिकाओं की दुकानों व मकानों का मालिकाना हक अब वहां पर पहले से काबिज लोगों को दिया जाएगा। इस कार्यक्रम में हरियाणा पुलिस के जवानों और विभिन्न स्कूलों ने मार्च पास्ट निकाला। कार्यक्रम के अंत में मुख्यातिथि एसडीएम कपिल शर्मा व विधायक रामकरण काला ने कोरोना योद्घा व उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर डीएसपी आत्मा राम, तहसीलदार टीके गौतम, बीडीपीओ सुमित बख्शी, वैज्ञानिक कुलदीप ढींढसा, खंड वन अधिकारी सतबीर कैत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अमर शहीदों व स्वतंत्रता सैनानियों का मान-सम्मान देना हर नागरिक का कर्तव्य: अनुभव मेहता

Sun Aug 15 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 एसडीएम अनुभव मेहता ने लाडवा में किया ध्वजारोहण।बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रमों से बांधा शमां।धूमधाम के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस समारोह। लाडवा 15 अगस्त :- उपमंडल अधिकारी नागरिक अनुभव मेहता ने कहा कि हर देश और प्रदेश की उन्नति के लिए अनेकों […]

You May Like

advertisement