उत्तराखंड: टोल प्लाजा, बहादराबाद हाईवे पर आज से टोल प्लाजा शुरू, स्थानीय ग्रामीणों ने दिया धरना

उत्तराखंड: टोल प्लाजा,
बहादराबाद हाईवे पर आज से टोल प्लाजा शुरू, स्थानीय ग्रामीणों ने दिया धरना,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

हरिद्वार। हरिद्वार के बहादराबाद हाईवे पर बुधवार से टोल प्लाजा पर टैक्स लेना शुरू हो गया है। वहीं अपनी मांग को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने आज टोल प्लाजा पर धरना दिया। उनकी मांग है कि दस किमी के दायरे में आने वाले क्षेत्रों के लोगों का टोल टैक्स माफ हो। इस दौरान मौके पर विधायक सुरेश राठौर भी पहुंचे।
रुड़कीः स्थानीय लोगों की जेब पर भारी पड़ा फास्टैग
भगवानपुर क्षेत्र के करौंदी स्थित टोल प्लाजा पर भी सोमवार रात 12 बजे से फास्टैग की अनिवार्यता लागू कर दी गई। अब किसी भी वाहन को बिना फास्टैग के अनुमति नहीं दी जा रही है। जिन गाड़ियों पर फास्ट टैग नहीं लगा था, उनके लिए अच्छी बात यह रही कि टोल प्लाजा पर स्टाल लगा रहे विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधियों ने समस्या का हाथोंहाथ समाधान कर दिया। वहीं, फास्टैग की अनिवार्यता के चलते स्थानीय लोगों के लिए निशुल्क एंट्री की व्यवस्था खत्म हो गई है। 
सोमवार रात 12 बजे से प्रदेश में टोल प्लाजा पर फास्टैग अनिवार्य हो गया। अब किसी भी ऐसे वाहनों को टोल प्लाजा से नहीं गुजरने दिया जा रहा है, जिस पर फास्ट टैग न लगा हो। जिन वाहनों ने बिना फास्टैग गुजरने की कोशिश की।

उनसे दोगुना चार्ज लिया गया, लेकिन दिल्ली-देहरादून हाईवे पर करौंदी स्थित टोल प्लाजा पर बैैंकों के प्रतिनिधियों की ओर से लगाए जा रहे फास्टैग के चलते अधिकांश लोगों को अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ा। टोल प्लाजा के मैनेजर पंकज कुमार ने बताया कि अधिकांश वाहनों पर हाथोंहाथ फास्ट टैग लगाए जा रहे हैं। अब स्थानीय लोगों को भी फास्टैग के जरिये टोल टैक्स देने पर ही गुजरने दिया जा रहा है।
275 के टैरिफ से कितनी बार भी करें आवाजाही 
यूं तो फास्टैग लागू होने पर अब सभी को टोल टैक्स देना पड़ रहा है। इनमें स्थानीय लोग भी शामिल है, जिन्हें अभी तक महज आधार कार्ड दिखाने पर एंट्री मिल रही थी। अब आसपास के बीस किमी के दायरे में रहने वाले लोगों के लिए 275 रुपये के टैरिफ की व्यवस्था लागू की गई है। मैनेजर पंकज कुमार ने बताया कि स्थानीय लोग इस टैरिफ से महीने में अनलिमिटेड आवाजाही कर सकते हैं।
550 वाहनों पर लगाया फास्टैग
टोल प्लाजा पर सोमवार रात करीब 150 वाहन स्वामियों ने फास्टैग लगवाया जबकि मंगलवार को शाम पांच बजे तक 400 लोग फास्टैग लगवा चुके थे। टोल प्लाजा के मैनेजर पंकज कुमार ने बताया कि अब लोगों में खुद भी जागरूकता आ रही है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-महिला कार्मिको की भी होगी तैनाती अग्निशमन विभाग में अब

Wed Feb 17 , 2021
उत्तराखंड:-महिला कार्मिको की भी होगी तैनाती अग्निशमन विभाग में अब,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। प्रदेश के अग्निशमन विभाग में अब महिला कार्मिकों की भी तैनाती की जाएगी। इसके लिए अग्निशमन विभाग ने महिला कार्मिकों की तैनाती को लेकर कवायद शुरू हो गई है। पुलिस मुख्यालय द्वारा भेजे गए प्रस्ताव पर इस […]

You May Like

Breaking News

advertisement