स्वतंत्रता दिवस में सम्मानित हुए स्कूल में टॉप करने वाले विद्यार्थी

स्वामी आत्मानंद स्कूल बम्हनीडीह में हुआ सम्मान समारोह का आयोजन

जांजगीर-चाम्पा 17 अगस्त 2022/ स्वामी आत्मानंद स्कूल बम्हनीडीह में पढ़ाई करने वाले ऐसे विद्यार्थी जिन्होंने दसवी-बारहवी की परीक्षाओं में उच्च अंक लाकर टॉप किया है, ऐसे प्रतिभावान विद्यार्थियों के लिए आजादी का यह अमृत महोत्सव और स्वतंत्रता दिवस का समारोह बहुत ही यादगार रहा। स्कूल प्रबंधन द्वारा इन विद्यार्थियों को न सिर्फ सम्मानित किया गया, अपितु उन्हें आजादी का महत्व बताते हुए राष्ट्र निर्माण में विद्यार्थियों के योगदान को बताया गया और बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गई।
स्कूल में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण के पश्चात क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने आजादी के अमृत महोत्सव के विषय में विस्तार से बताया। जनप्रतिनिधियों ने राष्ट्र की एकता और भाईचारे का संदेश देते हुए कहा कि हमें गर्व होना चाहिए कि हम स्वतंत्र देश में रहते हैं। आज का दिन देश के लिए कुर्बानी देने वालों को नमन करने का दिन भी है। इस अवसर पर सभापति श्री सुनील बरेठ, सरपंच श्रीमती मालती राजकुमार पटेल, पंच श्री आशीष तिवारी, उपाध्यक्ष श्री संतोष जायसवाल, श्री सोनू जायसवाल, श्री एस सी शुक्ला, श्री सुनील कर्ष ,श्री अजय शराफ, श्री आलोक अग्रवाल आदि गणमान्य नागरिक एवं पालकगण तथा शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थी।
वर्ष 2021-22 में स्कूल में कक्षा 10 वीं में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा वैश्वी वैष्णव द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाली वेदिका कंसारी, तृतीय स्थान आने पर मुस्कान कंसारी को मेडल व प्रशस्ति पत्र दिया गया। इसी तरह 12 वी में प्रथम सौम्य अग्रवाल, द्वितीय दीपाली अग्रवाल, और तृतीय स्थान प्राप्त करने पर छात्र प्रशांत पटेल को मेडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। स्कूल की प्राचार्य श्रीमती श्वेता शुक्ला द्वारा टॉप करने वाले प्रतिभावान छात्रों और उनके अभिभावकों को भी माला पहनाकर सम्मानित किया गया।
इस समारोह में प्राचार्य श्रीमती श्वेता शुक्ला ने कहा कि किसी भी स्कूल की पहचान वहां बेहतर शिक्षा प्रदान करने वाले शिक्षकों और अध्ययन करने वाले विद्यार्थियों से होती है। हमारे स्कूल का शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम और विद्यार्थियों की उपलब्धि यह दर्शाता है कि हम सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं और बेहतर शिक्षा के साथ अन्य सभी को पढ़ाई का माहौल भी दे पा रहे हैं। विगत सत्र में भी यहा का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। प्राचार्य ने कहा कि आजादी के इस अमृत महोत्सव में प्रतिभावान छात्रों और उनके पालकों को सम्मानित करना गर्व की बात है। विद्यार्थियों की यह सफलता और सम्मान निश्चित ही स्कूल के अन्य विद्यार्थियों के लिए प्रेरणादायी होगी। उन्होंने कलेक्टर के निर्देशन में जिले की शिक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने के साथ हमर तिरंगा अभियान और ध्वजारोहण में शामिल पर आभार जताया। क्षेत्र के जनप्रतिनिधयों ने प्राचार्य सहित स्कूल के अन्य शिक्षकों की कार्यशैली की सराहना करते हुए कहा कि स्वामी आत्मानंद स्कूल बम्हनीडीह की पहचान शिक्षा में बेहतर योगदान की वजह से बढ़ी है। यहां व्याख्याता श्री राम बाबू राठौर द्वारा देशभक्ति आधारित व्याख्यान दिया गया। आभार सुश्री मोनाल दिग्रस्कर और संचालन श्रीमती श्वेता दयलानी, श्री गोविंद सूर्यवंशी द्वारा किया गया।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<strong>आप प्रतिभाओं को पहचानते हैं, उन्हें तराश कर आगे बढ़ाइये: श्री तारन प्रकाश सिन्हा</strong>

Wed Aug 17 , 2022
कलेक्टर ने ली जिले के सभी प्राचार्यों की बैठक   भविष्य का निर्माता बताते हुए प्राचार्यों को शिक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने के दिए निर्देश जांजगीर चाम्पा 17 अगस्त 2022/ कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने कल जिले के सभी स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक लेकर अध्ययन-अध्यापन में सुधार लाते हुए […]

You May Like

advertisement