उत्तराखंड:वीकेंड पर नैनीताल में उमड़े सैलानी,पार्किंग पुल पटरी पर लौट रहा पर्यटन कारोबार


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

नैनीताल। नैनीताल में एक बार फिर सैलानी बड़ी संख्‍या में पहुंचने लगे हैं। सरोवर नगरी के सभी पर्यटन स्‍थल पर्यटकों से गुलजार हैं। ऐसे में लंबे समय से ठप पड़े पर्यटन कारोबार के फिर शुरू होने से कारोबारियों ने राहत की सांस ली है। शुक्रवार को नगर की अधिकांश पार्किंग फुल हो गई, जबकि मुख्य होटलों के अधिकांश कमरे पैक हो गए। तीन हजार से अधिक सैलीनी पहुंचने से नगर में कई बार जाम की स्थिति नजर आई।
वीकेंड शनिवार से शुरू होता है, लेकिन यहां शुक्रवार से ही सैलानियों का पहुंचना शुरू हो गया है। देर शाम तक उत्तर प्रदेश व दिल्ली एनसीआर से आने वाले पर्यटक वाहनों का देर शाम तक लाईन लगी रही। जिसके चलते पर्यटकों को वाहन पार्क जगह नहीं मिली तो वह पार्किंग की तलाश में वाहन घूमाते नजर आए। जिस कारण नगर के मुख्य आंतरिक मार्गों में कई बार जाम की स्थिति बनी और सैलानियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा।

यातायात दुरुस्त करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। सैलानियों की आमद बढऩे से नगर में पूरे दिन खासी चहल पहल रही। भोटिया बाजार सैलानियों से पटा नजर आया तो इस सीजन की सर्वाधिक नाव झील में नजर आई। नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएसन अध्यक्ष दिनेश चंद्र साह का कहना है कि नगर के बाजार पूरे हफ्ते खुलने चाहिए,तभी पर्यटक की आमद अपेक्षा के अनुरूप बढ़ पाएगी।
*लखनऊ, दिल्‍ली, हरियाणा से पहुंच रहे पर्यटक
नैनीताल पहुंचने वाले ज्‍यादातर पर्यटक लखनऊ, दिल्‍ली, हरियाणा के हैं। पब्‍लिक ट्रांसपोर्ट बंद होने के कारण लोग अपने निजी वाहनों से आ रहे हैं। शनिवार और रविवार को ज्‍यादातर दफ्तर बंद होने के कारण आज भी बड़ी तादाद में पर्यटकों के पहुंचने की संभावना है। ऐसे में स्‍थानीय लोगों जान से जूझना पड़ सकता है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:पूर्व आयुर्वेद निदेशक के खिलाफ जाँच के आदेश,लगे कई गंभीर आरोप

Sat Jun 26 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उत्तराखंड के पूर्व आयुर्वेद निदेशक डॉ.अरुण कुमार त्रिपाठी के खिलाफ आखिरकार सरकार ने जांच बैठा दी है। उन पर लगे अनियमितताओं के आरोपों की जांच प्रभारी सचिव मुख्यमंत्री एसएन पांडेय को सौंपी गई है। डॉ.त्रिपाठी वर्तमान में गुरुकुल कांगड़ी आयुर्वेद कॉलेज में प्राचार्य के पद तैनात […]

You May Like

advertisement