बिहार:शिक्षा मंत्री से मिला टीपीएसएस का प्रतिनिधिमंडल ,प्रधान शिक्षक बहाली में अनुभव के बाध्यता को शिथिल कर सभी टीईटी शिक्षकों को मौका देने की रखी मांग

शिक्षा मंत्री से मिला टीपीएसएस का प्रतिनिधिमंडल ,प्रधान शिक्षक बहाली में अनुभव के बाध्यता को शिथिल कर सभी टीईटी शिक्षकों को मौका देने की रखी मांग।

अररिया संवाददाता

अररिया।टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ का प्रतिनिधिमंडल प्रदेश संयोजक राजू सिंह के नेतृत्व में शिक्षा मंत्री से उनके आवास पर मिला। बिहार लोक सेवा आयोग के द्वारा परीक्षा लेकर प्रधान शिक्षक की नियमित नियुक्ति करने के सरकार के निर्णय के लिए धन्यवाद देने के साथ ही टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने माननीय शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपकर प्रधान शिक्षकों के प्रोन्नति के प्रावधानों के संदर्भ में अपनी आपत्ति भी दर्ज करवाई।
संघ के प्रदेश संयोजक राजू सिंह और प्रदेश महासचिव आलोक रंजन ने शिक्षा मंत्री से वार्ता के दौरान उन्हें बताया कि 8 वर्ष के अनुभव के शर्त के कारण बेसिक ग्रेड के सभी टीईटी शिक्षक इस प्रक्रिया में शामिल नहीं हो पाएंगे, इसलिए अनुभव के शर्तों को शिथिल कर दिया जाए ताकि टीईटी शिक्षकों के बड़े समूह को परीक्षा में शामिल होने का मौका मिले और विभाग उनमें से योग्यतम शिक्षकों को प्रोन्नति दे सके। कर्मियों को प्रोन्नति देने का एक उद्देश्य उन्हें मनोवैज्ञानिक रूप से प्रोत्साहित करना भी होता है परंतु इस तरह से प्रतिस्पर्धा के अवसरों को प्रतिबंधित कर देना बड़ी संख्या में योग्य शिक्षकों को हतोत्साहित करने वाला कदम सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा का अधिकार कानून लागू होने के बाद शिक्षकों की नियुक्ति एवं प्रोन्नति के लिए देश भर में टीईटी की परीक्षा को अनिवार्य कर दिया गया है। इस संदर्भ में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायादेश की चर्चा भी उन्होंने की। इसके साथ ही पिछले वर्ष नियोजित शिक्षकों के लिए माननीय मुख्यमंत्री की घोषणा के बावजूद 1 अप्रैल से 15% की वेतन वृद्धि, बेबपोर्टल पर सर्टिफिकेट अपलोड करने में आ रही तकनीकी समस्या स्थानांतरण आदि लंबित मुद्दों को भी संघ के प्रतिनिधिमंडल ने प्रमुखता से उठाया। नियोजित शिक्षकों के सभी प्रकार के बकायों का भुगतान समय सीमा तय कर करवाने तथा हर महीने के प्रथम सप्ताह में शिक्षकों के वेतन भुगतान को सुनिश्चित करने का आग्रह भी शिक्षा मंत्री से किया गया। संघ की ओर से प्रतिनिधिमंडल में राज्य संयोजक राजू सिंह,प्रदेश महासचिव आलोक रंजन समस्तीपुर जिलाध्यक्ष गणेश कुमार,समस्तीपुर जिला महासचिव सह राज्यकार्यकरिणी सदस्य संजीत भारती, रवि रौशन कुमार, और कुमार राहुल शामिल थे।

फोटो शिक्षा मंत्री को ज्ञापन सौंपते शिक्षक संघ के प्रदेश संयोजक राजू सिंह व अन्य

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:फारबिसगंज काँलेज में 3 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

Sun Aug 29 , 2021
फारबिसगंज काँलेज में 3 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन फारबिसगंज संवाददाता फारबिसगंज(अररिया)मेजर ध्यान चंद्र के जयंती के अवसर पर फारबिसगंज कॉलेज, फारबिसगंज में शुक्रवार से 3 दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। जिसका समापन रविवार को पुरस्कार वितरण के साथ होगा। इस प्रतियोगिता में योगा, बैडमिंटन व चेस […]

You May Like

advertisement