हरियाणा: पंचकूला में यातायात नियमों का होगा सख्ती से पालन

पंचकूला में यातायात नियमों का होगा सख्ती से पालन।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों को दिए निर्देश।
नशाखोरी से निपटने की भी रणनीति, थाना व जिला स्तर पर बनेंगी समन्वय समितियां।
सात दिन चलेगा जागरुकता अभियान, उसके बाद चालान से कसेंगे शिकंजा।

पंचकूला, 19 सितंबर :
हरियाणा विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने पंचकूला के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को यातायात नियमों का सख्ती से पालन करवाने और ड्रग तस्करों व नशाखोरों पर शिकंजा कसने के कड़े निर्देश दिए हैं। शहर और आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में कानून-व्यवस्था की समीक्षा के लिए सोमवार को विस अध्यक्ष ने पंचकूला के पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी और उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह के साथ विधान सभा सचिवालय में बैठक की। इस पर पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया कि दोनों मसलों पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। इसके तहत एक सप्ताह का विशेष जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। उसके बाद यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों और नशाखोरी के मामलों में संलिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
पुलिस उपायुक्त सुरेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि पंचकूला में ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्टूडेंट पुलिस कैडेट के तहत विद्यर्थियो को ट्रैफिक नियमों और नशाखोरी के प्रति जागरूक करने के लिए स्कूलों और कॉलेजों में जागरुकता अभियान शुरू किया जा रहा है। ट्रक यूनियन और अन्य स्थानों पर भी ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विस अध्यक्ष ने निर्देश दिए कि इस प्रकार के अभियानों में रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन्स और दूसरे स्थानीय संगठनों का भी सहयोग लें। इस मामले में पुलिस और जनता के समन्वय के लिए थाना और जिला स्तर पर कमेटियों का गठन करें। नागरिकों की सहभागिता से इस प्रकार के अभियान प्रभावी ढंग से सिरे चढ़ सकेंगे। विस अध्यक्ष ने कहा कि जिले में लगे सीसीटीवी कैमरो से निगरानी तंत्र मजबूत हुआ है।
गौरतलब है कि पंचकूला पुलिस द्वारा नशे संबंधी सूचना देने के लिए ड्रग इंफो व्हाट्सअप नम्बर 708-708-1100 की भी शुरुआत की गई है। इस नंबर पर कोई भी नागरिक नशे के सेवन या इसकी खरीद-फरोख्त संबंधी जानकारी दे सकता है। जानकारी देने वाले व्यक्ति की पहचान गुप्त रखी जाएगी। जानकारी देने वालों को उचित इनाम भी दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्यम व गंभीर कुपोषित बच्चों को सक्ती सेक्टर के सभी आंगनबाडी में प्रत्येक सोमवार एवं गुरुवार को दिया जा रहा अंडा / केला

Tue Sep 20 , 2022
जांजगीर-चांपा (सक्ती) 20 सितंबर 2022/  एकीकृत बाल विकास परियोजना सक्ती अंतर्गत सभी सेक्टर के आंगनबाडी केन्द्रों में मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान अंतर्गत कुपोषित बच्चों में कुपोषण दूर करने हेतु 06 माह से 03 वर्ष व 03 वर्ष से 06 वर्ष के मध्यम व गंभीर कुपोषित बच्चों को प्रत्येक सोमवार एवं गुरुवार […]

You May Like

Breaking News

advertisement