अयोध्या: नयाघाट से शृंगारहाट तक आवागमन बंद

अयोध्या:——
अयोध्या: नयाघाट से शृंगारहाट तक आवागमन बंद

मनोज तिवारी ब्यूरो चीफ अयोध्या

रामपथ निर्माण के दौरान कार्यदायी संस्था की लापरवाही के चलते लगातार हो रहे हादसों के बाद अब जिला प्रशासन की नींद टूटी है। रामपथ पर शनिवार सुबह श्रीराम अस्पताल के पास जेसीबी की चपेट में आने से एक रिक्शा चालक की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद रविवार से नयाघाट से शृंगारहाट पेट्रोल पंप तक आवागमन पूरी तरह से बंद कर गया दिया है।
शहर में रामपथ पर कुछ दिनों से निर्माण कार्य के दौरान मानकों की अनदेखी, बिना सुरक्षा के इंतजाम किए की जा रही खोदाई से दुुर्घटनाएं भी बढ़ गईं थीं। इसी लापरवाही के चलते लोगों में आक्रोश भी है। प्रशासन ने रविवार को नयाघाट से शृंगारहाट पेट्रोल पंप तक आवागमन बंद कर दिया है। इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। प्रशासन का कहना है कि सड़क के बीचोबीच पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर दिया गया है, इसलिए आवागमन बंद किया गया है। इसके लिए रूट डायवर्जन किया गया है।
एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने बताया कि नयाघाट से शृंगारहाट पेट्रोल पंप तक डक्ट का काम पूरा किया जा चुका है। अब सड़क के बीच में पाइप लाइन डालनी है। इसके लिए बड़े-बड़े पत्थर के बोल्डर गड्ढों में डाले जाएंगे। निर्माण कार्य के दौरान आवागमन चालू रहने पर हादसे का खतरा हो सकता है, इसलिए रास्ता बंद रखा जाएगा। कार्यदायी संस्था का कहना है कि एक सप्ताह के भीतर काम पूरा हो जाएगा। ऐसे में करीब सात दिन तक इस मार्ग पर आवागमन रोका जाएगा।
हनुमान गुफा के रास्ते से हनुमानगढ़ी जाएंगे
एडीएम प्रशासन ने शनिवार को हुई दुर्घटना के बाबत कहा कि कार्यदायी संस्था को सुरक्षा के मानकों के साथ काम को आगे बढ़ाने लिए सख्त निर्देशित किया गया है। नयाघाट से आने वाले श्रद्धालुओं व अन्य लोगों को हनुमान गुफा के रास्ते से हनुमानगढ़ी भेजा जाएगा। उदया के रास्ते से आने वाले लोग दंतधावन कुंड तिराहा से हनुमान गुफा के रास्ते से होते हुए सरयू घाट तक पहुंच सकेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भारत-नेपाल सीमा पर मुर्गा तस्करी रोकने पर SSB जवान को तस्करों ने पीटा, जान से मारने की दी धमकी; 5 के खिलाफ FIR

Mon Jun 12 , 2023
संवाददाता :लक्ष्मण मिश्रा नौतनवां भारत-नेपाल सीमा पर मुर्गा तस्करी रोकने पर SSB जवान को तस्करों ने पीटा, जान से मारने की दी धमकी; 5 के खिलाफ FIRघटना छह जून की बताई जा रही है। मामले में पांच आरोपितों के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस का दावा है […]

You May Like

Breaking News

advertisement