उत्तराखंड:-आज ऋषिकेश में योगनगरी रेलवे स्टेशन पर शुरू होगा आवागमन,

उत्तराखंड:-आज ऋषिकेश में योगनगरी रेलवे स्टेशन पर शुरू होगा आवागमन,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

ऋषिकेश। आज योगनगरी रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों का आवागमन शुरू हो गया। जम्मूतवी एक्सप्रेस योगनगरी रेलवे स्टेशन पर पहुंचने वाली पहली ट्रेन रही। पहले चरण में हावड़ा एक्सप्रेस, उदयपुर एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस और जम्मूतवी एक्सप्रेस का संचालन होगा।
योगनगरी रेलवे पर सुबह 10.25 बजे जम्मूतवी एक्सप्रेस पहुंची। यह ट्रेन शाम तीन बजकर 40 वापसी जम्मूतवी के लिए रवाना होगी। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन प्रत्येक सोमवार को आएगी। ट्रेन के आगमन की तैयारियों को लेकर मुरादाबाद मंडल के रेलवे अधिकारियों ने रविवार सुबह से ही रेलवे स्टेशन पर डेरा डाल दिया था।

उदयपुर एक्सप्रेस प्रत्येक मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को ऋषिकेश पहुंचेगी, प्रयागराज एक्सप्रेस प्रत्येक सोमवार, बुधवार, शुक्रवार को ऋषिकेश पहुंचेगी।

रेलवे ट्रैक के आसपास घूमे तो होगी कार्रवाई
रेलवे की ओर से वीरभद्र रेलवे स्टेशन से योगनगरी के बीच ट्रैक के आसपास न घूमने के लिए उद्घोषणा की गई।
योगनगरी रेलवे स्टेशन के प्रबंधक जीएस परिहार ने कहा कि वीरभद्र रेलवे स्टेशन से योगनगरी रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक के आसपास गुमानीवाला, गीतानगर, नंदूफार्म के लोग सुबह और शाम के वक्त घूमते रहते हैं।
सोमवार से ट्रेनों का संचालन हो रहा है। ऐसे में ट्रैक पर चलने से कोई दुर्घटना हो सकती है। इसके लिए आरपीएफ के माध्यम से मुनादी कराई गई। उन्होंने कहा कि जो भी ट्रैक के आसपास जो भी घूमता हुआ मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई  की जाएगी। 
 
रेलमंत्री ने योगनगरी रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाओं का लिया जायजा
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने रविवार रात को योगनगरी रेलवे स्टेशन पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर रेलवे अधिकारियों के साथ निरीक्षण किया। रेल मंत्री निजी दौरे पर उत्तराखंड आए थे।

शनिवार को वह जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सीधे नरेंद्रनगर स्थित आनंदा होटल में गए थे। बताया जा रहा है कि वह अपने परिवार सहित निजी दौरे पर आए थे। 
यह रहेगा ट्रेनों का समय
जम्मूतवी 10.25 बजे – 15.40 बजे
प्रयागराज 1.40 बजे – 14.25 बजे
हावड़ा सुबह 5.30 बजे रात 20.50 बजे
उदयपुर सिटी सुबह 10.25 बजे शाम 17.55 बजे
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- छेड़छाड़ का मामला, गौरव गोयल रुड़की मेयर के खिलाफ महिला ने दी तहरीर,मचा हड़कंप

Mon Jan 11 , 2021
उत्तराखंड:- छेड़छाड़ का मामला,गौरव गोयल रुड़की मेयर के खिलाफ महिला ने दी तहरीर,मचा हड़कंप,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक रूड़की। रुड़की मेयर गौरव गोयल और कई पार्षदों ने समर्थकों के साथ महिला द्वारा छेड़छाड़ की तहरीर देने पर गंगनहर कोतवाली का घेराव कर दिया। इस दौरान समर्थकों ने जमकर हंगामा किया और नारेबाजी […]

You May Like

Breaking News

advertisement