उत्तराखंड: जनरल कोच में सफर करना अब हुआ आरामदायक,लगाए गए अत्याधुनिक वॉशरूम

उत्तराखंड: जनरल कोच में सफर करना अब हुआ आरामदायक,लगाए गए अत्याधुनिक वॉशरूम,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून।  दून रेलवे स्टेशन से विभिन्न स्थानों के लिए संचालित ट्रेनों के जनरल कोच में सफर करना अब और आरामदायक हो गया है। रेलवे बोर्ड की ओर से जो अत्याधुनिक एलएचबी कोच मुहैया कराए गए हैं उनमें जनरल कोच में न सिर्फ गद्देदार सीटें लगाई गई हैं, बल्कि वातानुकूलित और तृतीय श्रेणी आरक्षित कोच की तर्ज पर जनरल कोच में भी अत्याधुनिक वॉशरूम लगाए गए हैं।
इतना ही नहीं वातानुकूलित और तृतीय श्रेणी कोच की तर्ज पर अब जनरल कोच में भी सीटों को लेकर मारामारी नहीं है। कारण कि जनरल कोच में सीटों के लिए अब यात्रियों को आरक्षण कराना पड़ रहा है और सिर्फ उन्हीं यात्रियों को यात्रा की इजाजत दी जा रही है जिनका पहले से ही आरक्षण है।
स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि दून रेलवे स्टेशन से संचालित सभी ट्रेनों के जनरल कोच में अत्याधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। रेलवे बोर्ड की ओर से भेजे गए एलएचबी जनरल कोच में सीटों की संख्या भी 90 से बढ़ाकर 100 कर दी गई है और एक सीट पर तीन यात्रियों का आरक्षण किया जा रहा है। ऐसे में अब जनरल कोच में सीटों को लेकर मारामारी की स्थिति नहीं है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने भाजपा के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मदन कैशिक से की शिष्टाचार भेंट।

Fri Mar 12 , 2021
उत्तराखंड: मुख्यमंत्री ने भाजपा के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष मदन कैशिक से की शिष्टाचार भेंट।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। भारतीय जनता पार्टी के नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष  मदन कौशिक ने मुख्यमंत्री  तीरथ सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट की। मुख्यमंत्री ने  कौशिक को बधाई और शुभकामनायें दीं।देहरदून। उत्‍तराखंड में मुख्यमंत्री पद पर […]

You May Like

advertisement