उत्तराखंड: शहीदों को दी श्रद्धाजिलि भगतसिंह, राजगुरु,और सुखदेव को दी श्रद्धाजिलि,

उत्तराखंड: शहीदों को दी श्रद्धाजिलि
भगतसिंह, राजगुरु,और सुखदेव को दी श्रद्धाजिलि,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून।  जन सरोकार मोर्चा ने देश की आजादी के लिए अपनी कुर्बानी देने वाले शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को नगर निगम परिसर में स्थित शहीद भगत सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए। इस अवसर उनके साहस को याद किया गया। 
जन सरोकार मोर्चा के संयोजक रामकृपाल गौतम ने मंगलवार को इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा 23 मार्च को देश की आजादी के लिए अंग्रेजों से लोहा लेते हुए अपने प्राणों की कुर्बानी देने वाले शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव सिंह ने कभी भी अंग्रेजों के आगे झुकना नहीं सीखा। वे हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए।

रामकृपाल गौतम ने कहा कि आज आजाद भारत होने के बाद भी कुछ लोग अपनी राजनीति के चलते देश को भी बेचने के लिए तैयार हैं। ऐसे लोगों से हमें सतर्क रहने की आवश्यकता है। इस अवसर पर अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करने वालों में ऋषि जायसवाल, राजू गुप्ता, अनूप गुप्ता, सोनू राकेश गुप्ता, ईश्वर चंद्र यादव, परमेश्वर, दिलीप गुप्ता सहित अन्य लोग भी उपस्थित थे।
शहीदों को किया नमन 
रुड़की में शहीद दिवस पर उत्तरांचल पंजाबी महासभा नगर इकाई ने बीएसएम तिराहे पर महान क्रांतिकारी भगत सिंह की मूर्ति पर माल्यार्पण कर विनम्र श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर महापौर गौरव गोयल ने आज के दिन शहीद हुए भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के बलिदान को याद करते हुए उन्हें आजादी का महान योद्धा बताया। उन्होंने कहा कि ऐसे देशभक्तों के बलिदान के कारण ही आज हम आजादी पाकर खुले आसमान के नीचे चैन की सांस ले रहे हैं। 
महिला अध्यक्ष पूजा नंदा और युवा महामंत्री सार्थक छाबड़ा ने कहा कि देश को आजादी दिलाने में इन महान क्रांतिकारियों के बलिदान को कभी नहीं भुलाया जा सकता। इस दौरान  संगठन के पदाधिकारियों ने देशभक्ति के नारे भी लगाए। श्रद्धांजलि देने वालों में कोर कमेटी सदस्य प्रदीप सचदेवा, प्रदेश संगठन मंत्री दीपक अरोड़ा, महानगर प्रभारी भरत कपूर, पवन सचदेवा, नवीन गुलाटी आदि शामिल रहे।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: क्रशर लगाने का विरोध में कुरिया गांव के ग्रामीण पहँचे एसडीएम कोर्ट

Tue Mar 23 , 2021
उत्तराखंड: क्रशर लगाने का विरोध में कुरिया गांव के ग्रामीण पहँचे एसडीएम कोर्टप्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक नैनीताल। लामचौड़ के कुरिया गांव में क्रशर लगाने का मामला तूल पकड़ गया। सड़क जाम और बैठक के जरिये विरोध प्रदर्शन करने के बाद मंगलवार को ग्रामीण एसडीएम कोर्ट पहुँच गए। जहां तहसीलदार नितेश डांगर […]

You May Like

advertisement