बिहार:उपन्यासकार वेद प्रकाश शर्मा और बुधु भगत को श्रद्धांजलि दी गई

उपन्यासकार वेद प्रकाश शर्मा और बुधु भगत को श्रद्धांजलि दी गई

सिमराहा (अररिया): फारबिसगंज प्रखंड स्थित तिरसकुंड के प्राथमिक विद्यालय आदिवासी टोला मधुरा में गुरुवार को विशिस द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन कर क्रांतिकारी बुधू भगत एवं प्रसिद्ध उपन्यासकार वेद प्रकाश शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पण की गई । इस अवसर पर प्रधानाध्यापक कुमार राजीव रंजन ने कहा कि बुधु भगत आदिवासी समाज के महान स्वतंत्रता सेनानी थे । उनका जन्म 17 फरवरी 1792 को झारखंड में हुआ था । वह बचपन से ही धनुर्धर विद्या में माहिर थे । उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ संघर्ष करते हुए आदिवासी समाज को नई चेतना और ज्ञान प्रदान कर उनमें राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत किया था । जिस कारण देश को आजादी में भी सफलता मिली ।
वहीं जासूसी उपन्यासकार वेद प्रकाश शर्मा को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए प्रधानाध्यापक ने कहा कि 80 और 90 के दशक में लगभग दो दशकों तक पाठकों के दिलों पर वेद प्रकाश शर्मा के लेखनी का जादू कायम रहा । सस्पेंस, थ्रिल, इनवेस्टिगेशन और रोमांच से भरपुर वेद प्रकाश शर्मा की कहानियों ने लोगों के लिए रोमांचक युग लेकर आया था । इस कार्यक्रम में कालिका उद्योग ग्रूप के मालिक मिट्ठू चौधरी, मटरू चौधरी, वार्ड सदस्य दिनेश पासवान, शिक्षक रिंकू कुमार पासवान, स्वयं सेवक चार्लेस किस्कू आदि मौजूद थे ।

फोटो: तिरसकुंड में वेद प्रकाश शर्मा को श्रद्धांजलि प्रदान करते लोग

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:दिल में छेद की समस्या से ग्रसित 18 माह की बच्ची का अहमदाबाद में हुआ सफल इलाज

Fri Feb 18 , 2022
दिल में छेद की समस्या से ग्रसित 18 माह की बच्ची का अहमदाबाद में हुआ सफल इलाज -बाल हृदय योजना के तहत बच्ची की हुई नि:शुल्क सर्जरी, सकुशल घर वापसी से उत्साहित हैं परिजन-हृदय रोग से ग्रसित बच्चों के लिये वरदान साबित हो रही है मुख्यमंत्री बाल हृदय योजना अररिया […]

You May Like

Breaking News

advertisement