राजनीति के कोहिनूर जननायक स्वर्गीय चौधरी भजन लाल जी की पुण्यतिथि पर शत-शत नमन

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161-91877

हरियाणा प्रदेश के विकास के लिए अनेकों लाभकारी योजनाओं को बनाकर क्रियान्वित रूप दिया।
जनता के दिलों में राज करने वाले नेता रहे चौधरी भजन लाल।

कुरुक्षेत्र :- समन्वयक व पूर्व जिला अध्यक्ष कांग्रेस कमेटी कुरुक्षेत्र के पवन गर्ग ने जननायक स्वर्गीय चौधरी भजनलाल की पुण्यतिथि पर शत – शत नमन किया व श्रद्धा सुमन अर्पित किए। गर्ग ने कहा कि चौधरी भजनलाल को राजनीति का कोहिनूर कहा जाता है क्योंकि इन्होंने स्वच्छ राजनीति से लोगों का भला किया। चौधरी भजन लाल के द्वारा किए गए कार्य से वे अब भी जनता के दिलों में राज करते हैं। जनता की भलाई के जज्बे को रखते हुए और स्वच्छ छवि के नेता होने के कारण वे तीन बार हरियाणा के मुख्यमंत्री बने।
गर्ग ने बताया कि स्वर्गीय चौधरी भजनलाल का राजनीतिक सफर हरियाणा तक ही सीमित नहीं था। ग्राम पंचायत के पंच से राजनीतिक सफर शुरू किया था । उसके बाद उसी पंचायत में सरपंच बने और संघर्ष करते हुए राजनीति के शिखर पुरुष बने । तीन बार हरियाणा के मुख्यमंत्री बने । उन्होंने केंद्र में कांग्रेस सरकार के कई पदों पर अपनी सेवाएं दी । राजीव गांधी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में उन्होंने कृषि, वन एवं पर्यावरण मंत्रालय के कामकाज संभाले । गैर जाट समूह का प्रतिनिधित्व करने वाले भजनलाल लंबे समय तक हरियाणा की राजनीति के केंद्र बने रहे । स्वर्गीय राजीव गांधी के प्रधानमंत्री कार्यकाल में इन्होंने पंचायती राज को लागू करवाया था।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:डेंगू फैलने का मुख्य कारण इसके प्रति आमजन में जानकारी और जागरूकता की कमी: मुख्य सचिव ओमप्रकाश

Thu Jun 3 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में गुरूवार को सचिवालय में डेंगू रोग की प्रभावी रोकथाम और नियंत्रण के सम्बन्ध में बैठक संपन्न हुई। बैठक में डेंगू की प्रभावी रोकथाम और नियंत्रण हेतु सभी सम्बन्धित विभागों ने प्रतिभाग किया। मुख्य सचिव ने कहा कि डेंगू फैलने का […]

You May Like

advertisement