उत्तराखंड: हरिद्वार कुंभ, कुंभ के फैसलों को लेकर त्रिवेद और तीरथ सिंह रावत आए आमने सामने

उत्तराखंड: हरिद्वार कुंभ,
कुंभ के फैसलों को लेकर त्रिवेद और तीरथ सिंह रावत आए आमने सामने
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

कुंभ मेले को लेकर प्रदेश के नए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत द्वारा ले गए तमाम फैसलों से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत सहमत नहीं दिख रहे हैं!
इन फैसलों को कोरोना से जोड़कर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने चिंता जताने के साथ सरकार कोई जोखिम लेने की नसीहत दी है!
कुंभ आयोजन को लेकर पूर्व में त्रिवेंद्र सरकार ने सख्त नियम बनाएं तो संतो के साथ कारोबारी वर्ग भी नाराज हो गया!
मुख्यमंत्री बनते ही तीरथ ने दो टूक शब्दों में पहले शाही स्नान में श्रद्धालुओं पर लगी तमाम पाबंदियों को हटाने के निर्देश दिए!
चौथे दिन यह कहकर मेला प्रशासन को संतो को जमीन आवंटन व पंडाल लगाने को भी कह दिया कि जब पेशवाई देखने कोई नहीं आएगा पंडाल नहीं लगेंगे तो किस बात का कुंभ
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत आज सोमवार को हरिद्वार दौरे पर रहे जहां उन्होंने कनखल स्थित हरिहर आश्रम में जूना पीठाधीश्वर आचार्य अवधेशानंद गिरी से मुलाकात की और पारदेश्वर महादेव मंदिर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया इस मौके पर उन्होंने कहा कि कुंभ में कोविड के नियमों का में ढील देना हानिकारक हो सकता है क्योंकि जिस तरह की स्थिति इस समय देश में कोविड की बन रही है वह किसी चिंता से कम नहीं है।

त्रिवेंद्र सिंह रावत मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफे के बाद पहली बार हरिद्वार पहुंचे जहां उन्होंने हरिद्वार के विश्व प्रसिद्ध हरिहर आश्रम में जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी से मुलाकात की जिसके बाद उन्होंने आश्रम में भगवान शिव का जलाभिषेक किया इस अवसर पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि क्योंकि वह भगवान शिव के भक्त हैं और आज सोमवार है इसलिए हरिद्वार भगवान शिव के जलाभिषेक के लिए वह हरिद्वार आए है। साथ ही उन्होंने कहा कि तीरथ सिंह रावत और उनके द्वारा कुंभ को लेकर दिया गया बयान मेरे द्वारा दिए गए बयान के समान ही है कि कुंभ दिव्य ओर भव्य होगा साथ ही कोविड के नियमों का पालन आवश्यक है।जो फैसला ने कुंभ के दौरान राज्य सरकार ने श्रद्धालुओं को बेरोकटोक आने के का लिया है वह जोखिम भरा हो सकता है। कोविड जैसी महामारी में कोई भी जोखिम लेना ठीक नहीं है, क्योंकि इस समय देश के 7 राज्यों में चिंताजनक स्थिति बनी हुई है। उन्होंने कहा कि कल देश मे 1 दिन में 25000 केस सामने आए हैं जो चिंताजनक है। हम सबकी जिम्मेदारी बनती है कि अपने देश और राज्य है को इस महामारी से बचाने के हर संभव प्रयास करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: सहकारी बैको की भर्ती, सहकारी बैको में चतुर्थ श्रेणी व सुरक्षा कर्मियों की भर्ती प्रकिया को अग्रिम आदेशों तक स्थगित किया गया।

Tue Mar 16 , 2021
उत्तराखंड: सहकारी बैको की भर्ती,सहकारी बैको में चतुर्थ श्रेणी व सुरक्षा कर्मियों की भर्ती प्रकिया को अग्रिम आदेशों तक स्थगित किया गया।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कार्यकाल में शुरू हुई उत्तराखंड राज्य सहकारी बैंक की भर्ती के मामले में अब नया मोड़ आ गया है […]

You May Like

advertisement