उत्तराखंड:-धर्मनगरी में स्लाटर हाउस पर पूरी तरह रोक लगाने जा रही हैं त्रिवेंद्र सरकार,

उत्तराखंड:-धर्मनगरी में स्लाटर हाउस पर पूरी तरह रोक लगाने जा रही हैं त्रिवेंद्र सरकार,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

प्रदेश सरकार हरिद्वार जिले में पूरी तरह स्लॉटर हाउस पर रोक लगाने जा रही है। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने शुक्रवार को शहरी विकास अधिकारियों को जल्द इस दिशा में प्रस्ताव बनाने को कहा है। प्रदेश सरकार हरिद्वार में स्लॉटर हाउस पर रोक के इरादे पहले भी जाहिर कर चुकी है। हरिद्वार जिले से भाजपा विधायक इसकी पैरवी कर रहे हैं। इसी दिशा में काम करते हुए सरकार ने साल भर पहले स्थानीय नगर निकायों को यह अधिकार दे दिया था कि वो चाहें तो स्लॉटर हाउस पर पूरी तरह रोक भी लगा सकते हैं।  लेकिन स्थानीय निकायों के स्तर से इस पर अब तक कोई पहल नहीं हुई है। इस बीच महाकुंभ से पहले सरकार पर हरिद्वार जिले को पशुवध से निषेध करने का दबाव भी बढ़ गया है।
इसी क्रम में शुक्रवार शाम को शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने शहरी विकास विभाग के अधिकारियों के साथ विधानसभा में बैठक की। उन्होंने अब तक निकायों के स्तर से अब तक कोई प्रयास न किए जाने पर नाराजगी जताई। बैठक के बाद मदन कौशिक ने बताया कि चूंकि निकायों ने इस पर अब तक कोई निर्णय नहीं लिया है, इसलिए अब शहरी विकास विभाग ही इस पर अंतिम निर्णय लेगा। कौशिक ने कहा कि सरकार पूरे जिले को पशुवधशाला से निषेध करेगी। बैठक में शहरी विकास सचिव शैलेश बगोली, अपर सचिव विनोद कुमार समुन सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-प्रदेश में हर जगह किसानों का हल्ला बोल जारी है, कृषि कानून के खिलाफ किसान आज करेंगे राजभवन कूच,

Sat Jan 23 , 2021
उत्तराखंड:-प्रदेश में हर जगह किसानों का हल्ला बोल जारी है,कृषि कानून के खिलाफ किसान आज करेंगे राजभवन कूच,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। कृषि कानूनों के खिलाफ आज शनिवार को राज्यभर के किसान देहरादून स्थित राजभवन कूच करेंगे। इसके लिए डोईवाला, विकासगनर और रुड़की के किसानों ने तैयारी पूरी कर ली है।दिल्ली […]

You May Like

advertisement