आज़मगढ़:विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल द्वारा धूमधाम से मनाया गया तुलसी पूजन दिवस

रिपोर्ट पदमाकर पाठक

विश्व हिन्दू परिषद बजरंगदल द्वारा धूमधाम से मनाया गया तुलसी पूजन दिवस ।

आजमगढ़। 25 दिसम्बर को जहा एक तरफ नगर के गिरिजाघर में क्रिसमस मनाया जा रहा था तो वही विहिप के कट्टर कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर स्थित स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर विधिवत तुलसी माता का पूजन अर्चन करते हुए आरती की गई। आरती के उपरांत बजरंगदल के कार्यकर्ताओं द्वारा चौराहे पर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया । पूजन कार्यक्रम के उपरांत उपस्थित जनसमूह को तुलसी पौधा वितरित करते हुए इस दिवस के बारे में लोगों को जागरूक किया गया ।
विहिप के विभागाध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने हिन्दू समाज से आग्रह किया कि प्रत्येक वर्ष 25 दिसम्बर को हिन्दू समाज द्वारा तुलसी पूजन दिवस के रूप में मनाया जाए। जिला कार्याध्यक्ष प्रभुनाथ सिंह पप्पू ने तुलसी के महत्व पर प्रकाश डालते हुए बताया कि यह ऐसा पौधा है जो 200 से अधिक रोगों से लड़ने की क्षमता रखता है साथ ही साथ घर के परिवेश में सकारात्मक ऊर्जा बनाये रखने में सहायक होता है। इस अवसर पर दीनानाथ सिंह, आशीष गोयल, पवन, दीपू, रमेश अग्रवाल, छाया अग्रवाल, गौरव रघुवंशी, कुंवर गजेंद्र, शशांक तिवारी, उत्कर्ष सिंह, अरविंद अग्रवाल, लअरविंद मोदनवाल, संजीव डालमिया, सूरज निषाद, हिमांशु राज, रेखा अग्रवाल, शिखा अग्रवाल, पल्लवी, पूजा, गिरीश पांडेय, नीरज सिंह, गोपाल राय, चंद्रकेश गोंड़, राघवेंद्र, मिथुन निषाद, अभी निषाद, गौरवगुप्ता, रजनीश, हर्ष, शुभम, रवि, चंदन इत्यादि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:नई राह फाउंडेशन के सदस्य एवं बच्चों द्वारा पंडित मदन मोहन मालवीय की मनाई गई जयंती

Sat Dec 25 , 2021
रिपोर्ट पदमाकर पाठक नई राह फाउंडेशन के सदस्य एवं बच्चों द्वारा पंडित मदन मोहन मालवीय की मनाई गई जयंती आजमगढ़। जनपद में पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती पर नई राह फाउंडेशन के सदस्य एवं बच्चों द्वारा जयंती मनाई गई । साथ ही साथ क्रिसमस का जश्न भी मनाया गया […]

You May Like

Breaking News

advertisement