उतराखंड: नकली नोट छापने और चलाने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार!

रूड़की

स्लग- नकली नोट छापने व चलाने वाले दो अभियुक्त गिरफ्तार

एंकर- रूड़की के खानपुर क्षेत्र में नकली नोटों की सप्लाई व प्रिंटिंग को लेकर खानपुर पुलिस ने एक अभियान चलाकर दो अभियुक्तों को करीब पचास हजार रुपये के नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है।
आज तहसील स्थित कैंप कार्यालय पर घटना का खुलासा करते हुए एसपी देहात प्रमेंद्र सिंह डोभाल ने बताया कि पुलिस टीम को पिछले काफी समय से सूचना मिल रही थी कि हरिद्वार जनपद के सीमावर्ती क्षेत्रों में नकली नोटों का कारोबार जोरों पर किया जा रहा है। इसके साथ ही नकली नोटों के कारोबारियों के तार हरिद्वार क्षेत्र से भी जुड़े हो सकते हैं। इसको लेकर एसएसपी हरिद्वार के निर्देश पर सीओ लक्सर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा इस संबंध में विभिन्न स्तर पर जानकारियां जुटाई गई। इसी बीच पुलिस टीम अंतरराज्यीय बॉर्डर मुजफ्फरनगर पर वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी उन्हें एक क्विड कार आती हुई दिखाई दी जिसे रोककर उन्होंने चैकिंग की ओर कार में बैठे लोगों की तलाशी ली गई दोनों के पास से पचास हजार रुपये के नोट बरामद हुये जो सभी 100-100 के नोट थे। जिनकी जांच की गई तो वह नकली पाए गए। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि उसने अपने घर सलेमपुर में प्रिंटर/स्कैनर मशीन लगाई हुई है और जब भी उसे मौका मिलता है वह चुपचाप स्केनर मशीन से हुबहू नकली नोट निकाल लेता है तथा मार्केट में नकली नोटों को वह अपने दोस्त मनोज के माध्यम से चलाता है, जो झिंझाना शामली का रहने वाला है और इस कारोबार में उन्हें अच्छा खासा मुनाफा हो जाता है जिसे वह आपस में बांट लेते हैं। ज्यादातर यह नोट ये लोग हरिद्वार, बिजनौर, मुजफ्फरनगर व सहारनपुर आदि के ग्रामीण क्षेत्रों के दुकानदारों को सामान खरीद के बदले देते हैं। क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों के दुकानदार नकली नोटों में कम ध्यान देते हैं और उन्हें मालूम भी नहीं रहता। पुलिस टीम ने कुर्बान की निशानदेही पर उसके घर की तलाशी ली तो वहां से नकली नोट छापने वाले समान तथा प्रिन्टर/मशीन भी बरामद किया। उन्होंने बताया कि नकली नोटों की सप्लाई करने की जगह की भी जांच की जा रही है साथ ही उक्त अभियुक्तों के संबंध में भी जांच भी की जा रही है।

बाईट- परमेंद्र सिंह डोभाल (एसपी देहात)

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं विधानसभा के विधायक डॉ मोहन सिंह बिष्ट दिखे एक्शन मोड़ में!

Thu Mar 24 , 2022
लाल कुआं विधानसभा के विधायक डॉ मोहन बिष्ट दिखे एक्शन मोड पर- रिपोर्टर- जफर अंसारी स्थान- लाल कुआं एंकर- लाल कुआं विधानसभा के विधायक डॉ मोहन बिष्ट राजधानी देहरादून से शपथ ग्रहण से वापसी के तुरंत बाद आज दिखे एक्शन मोड पर,लाल कुआं के विभिन्न क्षेत्रों में जनसमस्याओं का निरीक्षण […]

You May Like

advertisement