उत्तराखंड:जमीनी विवाद में दो भाइयों की हत्या


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

उत्तराखंड के रुद्रपुर में गुरकीर्तन सिंह और गुरपेज सिंह की हत्या से पूरा गांव सहमा हुआ है। दोहरे हत्याकांड की दास्तां जिसने भी सुनीं, वह भौचक्का रह गया। ग्रामीण दौड़े-दौड़े घटनास्थल पर पहुंच गए। आसपास के लोगों के अनुसार हत्यारोपियों ने पिता की आंखों के सामने जिगर के टुकड़ों की गोली मारकर हत्या कर दी। निहत्थे पिता चाहकर भी कुछ नहीं कर सके।
मृतक गुरकीर्तन सिंह और गुरपेज सिंह अपने व्यवहार से पूरे गांव में प्रिय थे। हर कोई उनकी बातों को और खेती के कामकाज का कायल था। मंगलवार को जिस समय मृतक गुरकीर्तन सिंह ट्रैक्टर चला रहे थे और उनका छोटा भाई मेड़ बना रहा था। उस समय पिता अजीत सिंह दूर एक पेड़ के नीचे छांव में बैठे थे।उन्होंने अपने दोनों बेटों से घर चलकर खाना खाने के लिए कहा था। तीनों कुछ देर बाद घर के लिए निकलते इससे पहले राकेश मिश्रा उर्फ पप्पू अपने भतीजों के साथ मौके पर पहुंचा और ताबड़तोड़ तीन चार राउंड फायरिंग कर गुरपेज को मौत के घाट उतार दिया।

इसके बाद गुरकीर्तन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मृतक के पिता पेड़ के नीचे से उठकर जब तक घटनास्थल पर पहुंचे हत्यारोपी फरार हो चुके थे। उन्होंने बेटों को बचाने के लिए ग्रामीणों से गदद की गुहार भी लगाई। एक बेटे की अस्पताल और दूसरे बेटे की मौके पर ही मौत हो गई। दो बेटों की मौत से पिता के आंसू थम नहीं रहे थे। वह कभी खुद को कोसते तो कभी हत्यारोपियों को अंजाम भुगतने की धमकी देते दिखे।गांव में बवाल की आशंका को देखकर पुलिस मुस्तैद नजर आई। एसएसपी के निर्देश पर हत्यारोपी के घर के बाहर भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी। इसके अलावा हत्यारोपी के घर को जाने वाले रास्ते में भी भारी पुलिस फोर्स हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए थी। हत्यारोपी के फरार होने के बाद पुलिस टीम ने हत्यारोपियों की तलाश में संभावित स्थानों पर दबिश दी। देर शाम तक पुलिस ने हत्यारोपी के साले समेत 10 से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। एसएसपी डीएस कुंवर ने बताया कि टीमें हत्यारोपियों की तलाश कर रही हैं। बहुत जल्द मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:कोविड मरीजो और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा में मददगार साबित होगी लाईफाई टेक्नोलॉजी

Wed Jun 16 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक ऋषिकेश। कोविड के गंभीर मरीजों एवं आईसीयू में भर्ती मरीजों में वाइटल पैरामीटर के रियल टाइम मॉनिटरिंग के लिए जरूरी है कि प्रशिक्षित स्टाफ मरीजों की देखभाल के लिए उपलब्ध रहे। जो कि मौजूदा स्थिति में व्यवहारिक रूप से संभव नहीं हो सकता। ऐसे में नव वायरलेस […]

You May Like

advertisement