बिहार: अररिया के बांसवाड़ी में दो दिवसीय सत्संग का हुआ आयोजन

अररिया के बांसवाड़ी में दो दिवसीय सत्संग का हुआ आयोजन

अररिया
जिले के बांसवाड़ी पंचायत में के मंडल टोला में दो दिवसीय सत्संग का आयोजन आयोजित किया गया। बुधवार को प्रथम दिवस पर महर्षि मेंही सत्संग भागलपुर से आए बाबा गुरु प्रसाद एवं अन्य महात्मा का श्रद्धालुओं ने पुरजोर स्वागत किया।
बाबा ने सत्संग के महत्व को समझाया एवं लोगों को सत्य एवं अहिंसा पर चलने की प्रेरणा दी। मंच पर मौजूद अन्य महात्माओं ने भी लोगों को सत्य पर मार्ग पर चलने की प्रेरणा दी।
सत्संग आयोजन समिति के द्वारा भंडारे का भी आयोजन किया गया । इस भंडारे में दाल चावल सब्जी पापड़ सलाद आदि की व्यवस्था की गई है। इसमे हजारों लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की गई थी।
वही सत्संग आयोजन स्थल के बगल में छोटा सा मेला भी लगाया गया है जहां झुलवा छोटे-छोटे दुकान लगी हुई है।
स्थानीय श्रद्धालु व शिक्षक नरसिंह नाथ मंडल ने बताया कि यह ग्राम वासियों के लिए बेहद गर्व का की बात है कि हम इतने बड़े आयोजन कर रहे हैं पूरे कोरोना काल के बाद से यह पहली बार ऐसा आयोजन किया जा रहा है इसमें सभी धर्म प्रेमी और स्थानीय ग्रामीण पूरा सहयोग कर रहे हैं।
स्थानीय समाजसेवी मुशर्रफ रेजा ने बताया कि हम लोग शुरू से ही सभी धर्म के लोग मिलजुलकर हर गतिविधि में एक दूसरे का साथ देते हैं और आज हमारे लिए बड़ी खुशी की बात है कि हम सत्संग आयोजन समिति में अपना सहयोग दे रहे हैं।
सत्संग समिति के अध्यक्ष दशरथ चौरसिया ने बताया कि पूरे ना गुजर जाने के बाद हम इस आयोजन को करने के लिए हम लोग बहुत उत्साहित है, हमें खुशी है कि हमें धर्म का ज्ञान मिलेगा।
इस सत्संग को सफल बनाने वालों में अर्जुन मंडल, जाबुन प्रसाद मंडल, लक्ष्मण मंडल, अवधेश मंडल, राजकुमार मंडल, दशरथ चौरसिया, सुनील चौरसिया, भगवान लाल चौरसिया, देवन मंडल, सुमन कुमार मंडल, पंकज कुमार चौरसिया आदि शामिल है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:पर्यवेक्षण गृह पूर्णिया में यूनिसेफ की केंद्रीय टीम ,जिले के वरीय उपसमाहर्ता ने निरक्षण किया

Wed Apr 6 , 2022
पर्यवेक्षण गृह पूर्णिया में यूनिसेफ की केंद्रीय टीम ,जिले के वरीय उपसमाहर्ता ने निरक्षण किया , जिसमे बच्चो के रहने की व्यवस्था, भोजन ,पेयजल साथ ही चल रहे सभी कार्यकर्मो की जानकारी ली गयी, निरक्षण के दरमियान शाम की पाठशाला के द्वारा चल रहे नाट्य संगीत कार्यशाला का भी निरक्षण […]

You May Like

advertisement