कुरुक्षेत्र विश्वविद्याल के दो विद्यार्थियों का चयन सुप्रसिद्ध आईटी कंपनी ह्यूज सिस्टिक में हुआ

कुरुक्षेत्र विश्वविद्याल के दो विद्यार्थियों का चयन सुप्रसिद्ध आईटी कंपनी ह्यूज सिस्टिक में हुआ।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र 13 सितंबर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुरुक्षेत्र के कुलपति सोमनाथ सचदेवा के कुशल नेतृत्व में ट्रेनिंग और प्लेसमेंट सेल यूआईईटी संस्थान कड़ी दर कड़ी प्रगति की ओर अग्रसर है। इसी के परिणाम स्वरूप हिंदुस्तान के सुप्रसिद्ध आईटी कंपनी ह्यूज सिस्टिक में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के दो विद्यार्थियों का चयन हुआ है जिनको 10 लाख 60 हजार वार्षिक पैकेज दिया जायेगा। पहली चयनित छात्रा यशिका यूआईटी संस्थान कंप्यूटर साइंस की व दूसरी चयनित छात्रा वंदना मास्टर इन कंप्यूटर एप्लीकेशन की छात्रा है।
चयनित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कुवि कुलपति प्रोे. सोमनाथ ने कहा कि निरंतर प्लेसमेंट का दायरा विकसित होना विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों के लिए बड़ा कारगर सिद्ध हो रहा है ।उन्होंने विश्वविद्यालय की शिक्षा के साथ विद्यार्थियों के कौशल विकास की प्रशंसा की और कहा कि हम निरंतर क्षेत्र को अधिक से अधिक विकसित करने के लिए बड़ी मेहनत से काम करेंगे।
इस मौके पर कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा ने भी चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी। कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के डीन इंजीनियरिंग एवं टेक्नोलॉजी तथा यूआईईटी संस्थान के निदेशक प्रो. सुनील ढींगरा ने बताया कि सार्थक प्रयास से हमेशा सकारात्मक परिणाम मिलता है। हर संस्थान का शिक्षा के साथ प्लेसमेंट मूलभूत आवश्यकता है। मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हम निरंतर इस कड़ी में बड़ी लगन से कार्य कर रहे हैं संस्थान के ट्रेनिंग और प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. निखिल मारिवाला व
डॉ. संजीव आहूजा ने बताया कि संस्थान के इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग व कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विभाग से 200 विद्यार्थियों ने इसके लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था और फिर ऑनलाइन परीक्षा ली गई ऑनलाइन परीक्षा के बाद विद्यार्थियों का तकनीकी साक्षात्कार लिया गया कंपनी के एचआर मुखिया शिल्पा मित्रा, सिस्टम डिजाइनर प्रवेश कुमार और सुचेता चौहान ने बताया कि कंपनी के तमाम दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए तमाम मापदंडों का निर्धारण प्रस्तुत कर विद्यार्थियों का चयन किया है ।
चयनित विद्यार्थी का वेरिफिकेशन होने के बाद कार्य ग्रहण करवा लिया जाएगा। एचआर मुखिया शिल्पा मित्रा ने चयनित दोनों छात्राओं को कंपनी की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट किया। इस अवसर पर अर्चित शर्मा, झलक अग्रवाल, मधुर, दीपक, कुणाल, शिवम नागर, शुभम, साहिल, आदर्श आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के पंचवर्षीय विधि संस्थान के छात्र दिव्यांश ने प्राप्त किया दूसरा स्थान

Tue Sep 13 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र, 13 सितम्बर : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पंचवर्षीय विधि संस्थान के सातवें सेमेस्टर के छात्र दिव्यांश ने ड्रीम – लॉ द्वारा 27-28 अगस्त को ऑनलाइन माध्यम से आयोजित नेशनल लेवल केस लॉ-नरेशन प्रतियोगिता में भाग लिया था। इस प्रतियोगिता में देश […]

You May Like

Breaking News

advertisement