उत्तराखंड:लालकुआ कि गौलानदी में शुक्रवार कि शाम अचानक आए तेज बहाव के कारण दो युवक नदी पार बने टीले पर ही फंसे

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान,लालकुआ

लालकुआ कि गौलानदी में शुक्रवार कि शाम अचानक आए तेज बहाव के कारण दो युवक नदी पार बने टीले पर ही फंस गए फायरमैन सर्विस और कोतवाली पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को रेस्क्यू कर निकाला गया दोनों ही युवक हल्दुचौड निवासी हैं।
बताते चलें कि नदी में लालकुआ कोतवाली क्षेत्र क्षेत्र हल्दुचौड निवासी दो ग्रामीण हेमंत भट्ट और दीपक भट्ट गौलानदी पार गये थे उनके पार जाते ही गौलानदी का पानी तेज हो गया जिसके कारण दोनों ही नदी पार बने टीले पर ही फंस गए। दोनों के टीले पर फंसे होने की सूचना स्थानीय ग्रामीणों को मिली तो वह भी मौके पर पहुंचे, लेकिन नदी के तेज बहाव के कारण ग्रामीण कुछ कर नहीं सके। वही धीरे धीरे अंधेरा भी काफी हो गया इसके बाद उनके द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। मौकै पर पहुची पुलिस टीम ने यहां सुचना अपने उच्च अधिकारियों को दी जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसपी सिटी डाक्टर जगदीश चंद्रा ने दोनों युवकों सकुशल निकालने का प्लान बनाया जिसके बाद फायर सर्विस टीम भी मौके पर पहुंच गई वही जहां युवक फंसे थे वहा क्षेत्र देवरामपुर और लालकुआ के बीच में आता है इधर काफी रात होने के कारण अंधेरा भी हो गया वही नदी के पार पहुंचने के लिए पुलिस को खासी मशक्त करनी पड़ी भी धीरे धीरे पुलिस के कई अधिकारी मय फोर्स मौके पर पहुंचे लेकिन उनकी तरफ से भी रेस्क्यू नहीं हो सका। जिसके बाद स्थानीय ग्रामीण दीपक राणा और फायरमैन जितेंद्र कुमार को पुरी सतर्कता के साथ नदी में उतारा दोनों ने नदी पार कर टीले में फंसे हल्दुचौड निवासी हेमन्त भट्ट और दीपक को रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल के रास्ते निकाल लिया गया। इधर पुलिस टीम के सकुशल रेस्क्यू करने पर स्थानीय लोगों ने ताली बजाकर आभार व्यक्त किया।

वीओ, इधर एसपी सिटी डॉक्टर जगदीश चंद्र ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को सूचना मिली गई थी कि दो लोग गौलानदी पार टीले पर फंसे हैं जिसपर पुलिस टीम एवं स्थानीय लोगों की मदद से सकुशल बचाने के लिऐ रैस्क्यू अभियान चलाया गया जिसके बाद दोनों ही लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है उन्होंने कहा कि नदी पार फंसे दोनों ही युवक स्थानीय है उन्होंने कहा कि रैस्क्यू करने फायरमैन जितेंद्र और स्थानीय युवक दीपक को उच्च अधिकारी से इनाम दिलाने की बात की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:प्रधानी रंजिश को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष

Sat Jun 19 , 2021
🎤🎤रिपोर्ट अविनाश शाण्डिल्य🎤🎤 कोंच जालौन प्रधानी की रंजिश को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष जालौन में चुनावी रंजिश को लेकर दो पक्षों में जमकर लाठी डंडे व कुल्हाड़ी चली इस खूनी संघर्ष में कई लोग घायल हुये वही ग्रामीणों ने घायलो को सीएचसी कोंच में तत्काल भर्ती कराया मामला […]

You May Like

advertisement