उत्तराखंड:उपनलकर्मियो को शनिवार तक काम पर लौटने का अल्टीमेटम,

उत्तराखंड:उपनलकर्मियो को शनिवार तक काम पर लौटने का अल्टीमेटम,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। पिछले 53 दिन से कार्य बहिष्कार पर चल रहे दून मेडिकल कॉलेज व मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कार्यरत उपनल कर्मियों को कॉलेज प्रबंधन ने नोटिस जारी किया है। उन्हें सख्त ताकीद की है कि वह शनिवार तक हर हाल में काम पर लौट आएं। ऐसा न होने पर उनकी जगह किसी अन्य को नियुक्ति देने की बात कॉलेज प्रबंधन ने कही है। ऐसे 121 कर्मचारियों की सूची कॉलेज की वेबसाइट पर भी डाली गई है।
बता दें कि उपनल कर्मी समान कार्य-समान वेतन व नियमितीकरण की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार पर हैं।

इनमें लिपिक, लैब टेक्नीशियन, ओटी टेक्नीशियन, ईसीजी टेक्नीशियन, लैब असिस्टेंट, वार्ड ब्वाय, वार्ड आया, कम्प्यूटर ऑपरेटर, इलेक्ट्रीशियन, चतुर्थ श्रेणी कर्मी, माली, स्वच्छक आदि शामिल हैं। इनके हड़ताल पर चले जाने से अस्पताल की व्यवस्था चरमराई हुई है। अब जबकि कोरोना के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है, व्यवस्था बनाने में दिक्कत आ रही है। ऐसे में कॉलेज प्रबंधन ने इन्हें तुरंत काम पर लौटने का अल्टीमेटम दिया है।
प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना के अनुसार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर चरम पर है। जिस कारण मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। दून अस्पताल को शासन ने कोविड-अस्पताल घोषित किया हुआ है। ऐसे में व्यवस्था बनाने के लिए पर्याप्त मानव संसाधन की आवश्यकता है। ऐसे में यदि उपनल कर्मी 17 अप्रैल तक काम पर नहीं लौटते हैं, तो उनके प्रतिस्थानी के लिए उपनल को पत्र भेज दिया जाएगा। जिसकी जिम्मेदारी उनकी स्वयं की होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:सीएम आज करेगें समीक्षा बैठक,कुंभ और कोरोना पर ले सकते हैं बड़ा फैसला।

Fri Apr 16 , 2021
उत्तराखंड:सीएम आज करेगें समीक्षा बैठक,कुंभ और कोरोना पर ले सकते हैं बड़ा फैसला।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत आज शुक्रवार की शाम अधिकारियों के साथ कोविड के हालातों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। कुछ दिनों से संक्रमण की दर में […]

You May Like

advertisement