ग्राम पदमपुर देवलिया में तराई केन्द्रीय वन प्रभाग कि प्रभागीय अधिकारी अभिलाषा सिंह के निर्देश पर वन क्षेत्राधिकारी उमेश चंद्र आर्य ने 7.50 मीटर के दायरे में लगी सोलर फेंसिंग तार और सोलर लाईट का शुभारंभ

उद्घाटन

रिपोर्टर, जफर अंसारी

,लालकुआ

, लालकुआ निकटवर्ती क्षेत्र मोटाहल्दू के ग्राम पदमपुर देवलिया में तराई केन्द्रीय वन प्रभाग कि प्रभागीय अधिकारी अभिलाषा सिंह के निर्देश पर वन क्षेत्राधिकारी उमेश चंद्र आर्य ने 7.50 मीटर के दायरे में लगी सोलर फेंसिंग तार और सोलर लाईट का शुभारंभ किया।इस दौरान मौजद ने वन विभाग का आभार व्यक्त किया ।
यहां निकटवर्ती क्षेत्र मोटाहल्दू के पदमपुर देवलिया में हाथी एव अन्य जीवों के आंतक से परेशान ग्रामीणों ने वन विभाग व क्षेत्रीय विधायक नवीन चन्द्र दूम्का से पूर्व में आवश्यक कदम उठाने की मांग रखीं थी जिसे गम्भीरता से लेते हुए विधायक नवीन चंद्र दुम्का ने भी वन विभाग से सुरक्षा के इतंजाम करने कि बात कही थी जिसपर आज तराई केन्द्रीय वन प्रभाग की प्रभागीय वन अधिकारी अभिलाषा सिंह के निर्देश पर आज वन क्षेत्राधिकारी उमेश चन्द्र आर्य ने मोटाहल्दू क्षेत्र के ग्राम पदमपुर देवलिया में 7.50 मीटर में लगी सोलर फेसिंग तार व सोलर लाइट का उद्घाटन किया। इस मौके पर वन क्षेत्राधिकारी उमेश चंद आर्य ने कहा कि यहां सोलर फेंसिंग तार हाथी व अन्य वन जीवों को रोकने के लिए कारगर साबित होगी तथा जानवरों से फसलों को नुकसान से बचाएगी उन्होंने कहा कि सोलर फेंसिंग तार लगभग 8 किलोमीटर के दायरे में लगाई जा रही जिसके लिए काम चल रहा है जो जल्दी पूरा कर लिया जायेगा। इधर ग्रामीणों ने वन विभाग का आभार व्यक्त किया है।

बाईट, उमेश चंद्र आर्य वन क्षेत्राधिकारी।

बाईट, रमेश चंद्र जोशी ग्राम प्रधान।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तराई पूर्वी वन प्रभाग के अंतर्गत श्रीमान प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी के निर्देशन में वन अपराधों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान की कड़ी में कार्यवाही करते हुए अवैध खनन एवं परिवहन में लिप्त (1) पिकप सीज।

Wed Mar 17 , 2021
तराई पूर्वी वन प्रभाग के अंतर्गत श्रीमान प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी के निर्देशन में वन अपराधों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान की कड़ी में कार्यवाही करते हुए अवैध खनन एवं परिवहन में लिप्त (1) पिकप सीज। प्रभागीय वनाधिकारी तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी, श्री संदीप […]

You May Like

advertisement