भोजन माताओं ने भरी हुँकार,सीटू संगठन के बैनर तले सभी भोजन माताओं ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

पौड़ी: जिला मुख्यालय पौड़ी में आज सीटू संगठन के बैनर तले जिले की सभी भोजन माताओं ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। ये भोजन माताएं सरकार द्वारा की गई घोषणा को आचार संहिता लगने से पहले लागू करने की मांग कर रहे हैं। संगठन की जिला अध्यक्ष ऐश्वर्या जुयाल ने कहा कि सबसे पहले तो वे शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे का आभार व्यक्त करते हैं जिन्होंने उनके मानदेय को 5000 करने की घोषणा की थी। मगर घोषणा के बाद भी उनको अभी तक बढ़ा हुआ मानदेय लंबा समय बीत जाने के बाद अब तक नही मिला । जिसके लिए वे आंदोलनरत है।
उन्होंने कहा कि वे शिक्षा मंत्री व प्रदेश सरकार से मांग करते हैं कि सरकार द्वारा की गई घोषणा के अनुरूप उनके मानदेय को जल्द से जल्द लागू कर दिया जाए। अन्यथा उनके संगठन से जुड़े सभी भोजन माताएं सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। भोजन माता रोशनी बिष्ठ ने कहा है कि वे 2011 से लगातार मानदेय बढ़ाने की मांग करते आ रहे हैं और जब सरकार द्वारा उनके मानदेय में वृद्धि कर दी गई है तो उसे जल्द से जल्द लागू कर देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार को उनके बढे हुए मानदेय को चुनाव आचार संहिता लगने से पहले लागू कर देंना चाहिए। अन्यथा उनका संगठन सड़कों से लेकर सदन के बाहर तक आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएगा। जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:उत्तराखंड में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू,जानें सरकार ने क्या दी छूट

Tue Aug 3 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना कर्फ्यू को राज्य सरकार ने अगले एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है। प्रदेश में संक्रमण के काम होते आंकड़ों के बावजूद सरकार ने तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए कर्फ्यू को जारी रखने का निर्णय लिया है। अब प्रदेश में […]

You May Like

Breaking News

advertisement