जिला पदाधिकारी, श्री कुन्दन कुमार (भा०प्र०से०) की अध्यक्षता में सप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन समाहरणालय सभा कक्ष में आहूत कि गई

जिला पदाधिकारी, श्री कुन्दन कुमार (भा०प्र०से०) की अध्यक्षता में सप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन समाहरणालय सभा कक्ष में आहूत कि गई।

पूर्व बैठक में दिए गए निर्देशों के अनुपालन को लेकर विभाग वार विस्तृत समीक्षा की गई।

जिला पदाधिकारी महोदय द्वारा
आपदा की समीक्षा के क्रम में आपदा प्रभारी श्री ० टेश लाल सिंह द्वारा बताया गया कि सभी नदियों के जल स्तर में कमी आई है तथा स्थिति सामान्य है । कटाव से छतिग्रस्त सड़को का मरम्मती का कार्य ग्रामीण कार्य विभाग द्वारा किया जा रहा है ।

समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा शत प्रतिशत रोपनी का लक्ष्य प्राप्त करने का निदेश जिला कृषि पदाधिकारी को दिया गया। साथ ही डीजल अनुदान हेतु प्रभावित किसानों का सर्वेक्षण कर प्राप्त आवेदनों अविलंब निष्पादन करने का निदेश दिया गया जिससे किसानों को डीजल अनुदान ससमय प्राप्त हो सके । जिला कृषि पदाधिकारी को उर्वरक की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निदेश जिला पदाधिकारी द्वारा दिया गया ।

समीक्षा के क्रम में जिला पदाधिकारी द्वारा कार्यपालक अभियंता, लघु सिंचाई पूर्णिया से राजकीय नलकूप योजना के संबंध में पूछे जाने पर कार्यपालक अभियंता द्वारा 13खराब यंत्रों में से 5 यंत्रों के सुधार हेतु राशि प्राप्त होने की सूचना दिया गया। डगरूआ प्रखंड के सिंधिया कटारे, के नगर के ग्वासी चकला, पुर्णिया पूर्व के मरंगा 2, तथा श्री नगर प्रखंड के खोखा एव चिरैया रहिका के राशि प्राप्त हुई है । जिला पदाधिकारी द्वारा एक सप्ताह में कार्य पूर्ण करने का निदेश दिया गया ।

समीक्षा के क्रम में शहरी जलापूर्ति योजना अंतर्गत कटिहार मोड़ से बेलौरी तक छतिग्रस्त पाइप लाइन के संबंध में बुडको के कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि एनएचएआई से पाइप अप्राप्त होने के कारण कार्य बाधित है । कुल 5.5km पाइप लाइन में से 1km ka कार्य पूर्ण हो गया है। जिला पदाधिकारी द्वारा पूछे जाने पर एनएचएआई के कार्यपालक अभियंता द्वारा बताया गया कि 5दिन में पाइप उपल्ब्ध हो जायेगा। जिला पदाधिकारी द्वारा 5 दिनों में कार्य प्रारंभ करने का निदेश दिया गया।

जिला पदाधिकारी द्वारा मुख्यमंत्री जनता दरबार, सी डब्लू जे सी/ एमजेसी /लोकशिकायत से संबंधित मामलों को अविलम्ब निष्पादित करने का निर्देश दिया गया।
सेवांत लाभ के मामले को ससमय निष्पादित करने तथा सेवानिवृति की तिथि को सभी लाभ भुगतान करने का निदेश सभी कार्यालय प्रधान को जिला पदाधिकारी द्वारा दिया।

उक्त बैठक में उप विकास, आयुक्त, अपर समाहर्ता लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, प्रभारी पदाधिकारी स्थापना, निर्देशक डीआरडीए,सिविल सर्जन,जिला परिवहन पदाधिकारी,जिला शिक्षा पदाधिकारी,प्रभारी पदाधिकारी नीलाम पत्र वाद और अनुमंडल तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े हुए थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन :-वर्ष 2025 तक भारत को टीबी मुक्त का रखा गया है लक्ष्य

Wed Aug 2 , 2023
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन :-वर्ष 2025 तक भारत को टीबी मुक्त का रखा गया है लक्ष्य:———- देश को टीबी मुक्त करने के लिए करना होगा सतत प्रयास:—सिविल सर्जन । सरकार की ओर से दवा के साथ मिलता है आर्थिक सहयोग:—-सीडीओ । जनवरी से जुलाई तक 185 मरीजों की हुई पहचान:— […]

You May Like

Breaking News

advertisement