कुन्दन कुमार जिला पदाधिकारी पूर्णिया की अध्यक्षता में दिनांक 15 अगस्त 2023 (स्वतंत्रता दिवस) की पूर्व तैयारी को लेकर समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक आहूत की गई

कुन्दन कुमार जिला पदाधिकारी पूर्णिया की अध्यक्षता में दिनांक 15 अगस्त 2023 (स्वतंत्रता दिवस) की पूर्व तैयारी को लेकर समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में संबंधित पदाधिकारियों के साथ बैठक आहूत की गई

15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के अवसर कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां ससमय करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया गया ।

बैठक के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पूर्व वर्ष की भांति इस वर्ष भी मुख्य कार्यक्रम स्थल इंदिरा गांधी स्टेडियम पूर्णिया में स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया जाएगा।

जहां पर झंडोत्तोलन पूर्वाहन 9:00 बजे मुख्य अतिथि पूर्णिया द्वारा किया जाएगा।

झंडोत्तोलन के पश्चात पदाधिकारीगण अपने चयनित महादलित टोला में आयोजित झंडोत्तोलन कार्यक्रम में शामिल होंगे।

जिला पदाधिकारी महोदय द्वारा शहीद स्मारक एवं समारोह स्थल पर विशेष रूप से साफ सफाई की व्यवस्था नगर निगम पूर्णिया को ससमय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया।

शहीद ध्रुव कुंडू, कुताई साह एवं विभिन्न शहीद स्मारकों की रंगाई पुताई तथा सफाई की व्यवस्था नगर निगम पूर्णिया को सौंपा गया है।

कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल पूर्णिया को मंच निर्माण एवं बैरिकेडिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करने का दायित्व दिया गया है।

इंदिरा गांधी स्टेडियम में प्रवेश एवं निकासी द्वार की बैरिकेडिंग एवं प्रवेश एवं निकासी द्वार पर दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश अनुमंडल पदाधिकारी सदर पूर्णिया एवं पुलिस उपाध्यक्ष मुख्यालय पूर्णिया को दिया गया है।

कार्यपालक अभियंता विद्युत को निर्देश दिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सुरक्षित ढंग से निरंतर विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था तथा लूज विद्युत तार को सुरक्षित करना सुनिश्चित करेंगे।

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का लाइव प्रदर्शन सोशल मीडिया फेसबुक वेबकास्टिंग, केबल टीवी आदि के माध्यम से कराने का निर्देश जिला जनसंपर्क पदाधिकारी पूर्णिया,जिला योजना पदाधिकारी पूर्णिया तथा आईटी प्रबंधक पूर्णिया को समुचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।

ताकि स्वतंत्रता दिवस समारोह का यह अद्भुत दृश्य आम जनमानस तक पहुंच सके।

स्टेडियम एवं पुलिस केंद्र तथा समाहरणालय अवस्थित झंडोत्तोलन मंच एवं ध्वज दंड की रंगाई पुताई की व्यवस्था करेंगे ध्वज दंड अच्छे हालत में हो इसे भी सुनिश्चित करने का निर्देश कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल को दी गई है।

समाहरणालय चौक आर एन साह चौक से स्टेडियम तक सड़क के दोनों किनारे वृक्षों की भी रंगाई करने का निर्देश दिया गया है।

उक्त अवसर पर विधि व्यवस्था सुदृढ़ एवं यातायात सुगम बनाने को लेकर शहर के सभी चौक चौराहे के यातायात व्यवस्था ट्रैफिक डीएसपी पूर्णिया एवं विधि व्यवस्था नियंत्रण रखने की जिम्मेदारी पुलिस उपाध्यक्ष मुख्यालय पूर्णिया एवं अनुमंडल पदाधिकारी सदर पूर्णिया को दी गई।

निर्देशित किया गया है कि अपने स्तर से सभी अपेक्षित कार्रवाई सुनिश्चित करेंगे वीवीआइपी वाहन से लेकर स्टेडियम के अंदर वहां आने वाले सभी वाहनों के पार्किंग की व्यवस्था अनुमंडल पदाधिकारी सदर पूर्णिया एवं पुलिस उपाध्यक्ष मुख्यालय पूर्णिया को सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

सिविल सर्जन को निर्देशित किया गया है कि एंबुलेंस के साथ सभी आवश्यक दवाओं तथा मेडिकल टीम की व्यवस्था निर्धारित स्थानों पर करना सुनिश्चित करेंगे।

जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है कि राष्ट्रगान के लिए दो बेहतर टीम तैयार करना सुनिश्चित करेंगे।

उक्त अवसर पर परेड कार्यक्रम जिला सत्र पुलिस बल, गृह रक्षा वाहिनी, अग्निशाम दस्ता एवं स्काउट गाइड तथा एनसीसी के बच्चों द्वारा प्रदर्शित किया जाएगा।

उक्त सभी टुकड़ियों के प्लाटून परेड में भाग लेंगे। टुकड़ियों का अभ्यास दिनांक 9 अगस्त से 13 अगस्त 2023 तक इंदिरा गांधी स्टेडियम में प्रातः 8:30 बजे से शुरू होगा।

उक्त अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताओं, खेल एवं कला के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर उत्कृष्ट कार्य के लिए संबंधित व्यक्तियों को सम्मानित किया जाएगा। जिसकी सूची तैयार करने के लिए संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है।

उक्त कार्यक्रम में भाग लेने के लिए वरीय पदाधिकारी तथा गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रण कार्ड भेजने का निर्देश प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा को दिया गया।

जिलाधिकारी महोदय द्वारा सभी संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि यह राष्ट्रीय पर्व है जिले में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम शांतिपूर्ण एवं उत्सव माहौल में संपन्न हो इसके लिए सभी स्तरों पर बेहतर तैयारी पूर्व से करने का निर्देश दिया गया।

इस बैठक में नगर आयुक्त, अपर समाहर्ता, पुलिस उपाध्यक्ष मुख्यालय, जिला परिवहन पदाधिकारी, निर्देशक डीआरडीए, प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा, जिला शिक्षा पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी एवं संबंधित पदाधिकारीगण मौजूद थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मोहर्रम पर्व के मद्देनजर जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक पुर्णिया की संयुक्त अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक

Thu Jul 27 , 2023
मोहर्रम पर्व के मद्देनजर जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक पुर्णिया की संयुक्त अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई । शांति समिति की बैठक में सभी धर्मों के प्रबुद्ध जन उपस्थित थे। बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा सभी अखाड़ा संचालकों को निर्देश दिया गया कि किसी भी परिस्थिति […]

You May Like

Breaking News

advertisement