भाजपा गठबंधन सरकार के संरक्षण में खनन, शराब और चिट्टा नशे के माफियाओं ने प्रदेश पर किया कब्जा: अभय सिंह चौटाला

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

एनजीटी कोर्ट ने खनन कम्पनी और सरकार के झूठ की पोल खोल कर रख दी है।
डाडम में गोवर्धन माइंस और सुंदर माइंस खनन कंपनियों ने तय क्षेत्र से परे और नियमों की धज्जियां उड़ा कर जमकर लूट मचाई।
पर्यावरण और खनन नियमों को ताक पर रख कर अवैध खनन किया गया जिसकी पुष्टि उपग्रह से ली गई तस्वीरों से हुई है।
खनन कम्पनी ने हजारों करोड़ रूपए का अवैध खनन किया है जिसे सरकार तुरंत कम्पनी से वसूल करे और खनन विभाग के दोषी उच्च अधिकारियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करे।

चंडीगढ़, 29 अगस्त : इनेलो के प्रधान महासचिव एवं ऐलनाबाद के विधायक अभय सिंह चौटाला ने भाजपा गठबंधन सरकार को लुटेरों का गिरोह बताते हुए कहा कि मुगलों ने इतना सोमनाथ मंदिर को नहीं लूटा होगा जितना इन्होंने प्रदेश को लूटा है। भाजपा गठबंधन सरकार के संरक्षण में खनन, शराब और चिट्टा नशे के माफियाओं ने प्रदेश पर कब्जा कर लिया है।
इनेलो नेता ने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार के संरक्षण में डाडम ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में अवैध खनन धड़ल्ले से किया जा रहा है। डाडम में किए गए अवैध खनन की एनजीटी कोर्ट ने खनन कम्पनी और सरकार के झूठ की पोल खोल कर रख दी है। डाडम में गोवर्धन माइंस और सुंदर माइंस खनन कंपनियों ने तय क्षेत्र से परे और नियमों की धज्जियां उड़ा कर जमकर लूट मचाई। पर्यावरण और खनन नियमों को ताक पर रख कर अवैध खनन किया गया जिसकी पुष्टि उपग्रह से ली गई तस्वीरों से हुई है। खनन के नियमों के अनुसार जिस पहाड़ की कटाई 60 डिग्री के कोण पर करनी चाहिए थी उसकी कटाई 90 डिग्री के कोण पर की गई जिस कारण से हादसा हुआ और 6 लोगों की मौत हुई। जिस कम्पनी को खनन का ठेका दिया गया था उसने 330 फीट तक अवैध खनन कर पाताल में मिला दिया और भू-जल का दोहन किया। यही नहीं खनन माफिया ने डाडम नहर तक तोड़ डाली। डाडम में जिस जगह अवैध खनन किया गया वहां पर सुरक्षा के कोई प्रबंध नहीं किए गए थे।
इनेलो नेता ने कहा कि एनजीटी ने खनन कम्पनी पर जो जुर्माना लगाया है वो नाकाफी है। खनन कम्पनी ने हजारों करोड़ रूपए का अवैध खनन किया है जिसे सरकार तुरंत कम्पनी से वसूल करे और खनन विभाग के दोषी उच्च अधिकारियों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बाइकों की भिड़ंत में 4 घायल

Mon Aug 29 , 2022
बाइकों की भिड़ंत में 4 घायल जलालाबाद, संवाददाता मतीउल्लाह जीटी रोड पर सोमवार को दोपहर में फर्रुखाबाद की तरफ से कन्नौज जा रही बाइक ब दूसरी तरफ कन्नौज से फर्रुखाबाद की तरफ जा रही मोटरसाइकिल जलालाबाद कृष्णा फिलिंग स्टेशन के सामने आपस में भिड़ गए जिसमें एक महिला समेत चार […]

You May Like

advertisement