होली पूर्व शिक्षकों का सभी प्रकार के बकाया वेतन का हो भुगतान – संघ

होली पूर्व शिक्षकों का सभी प्रकार के बकाया वेतन का हो भुगतान – संघ

शिक्षकों के ऐरियर मद में जिला को प्राप्त हुआ 106 करोड़ 45 लाख का आवंटन
अररिया
बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष श्री प्रशांत कुमार व जिला महासचिव आशिकुर्रहमान ने संयुक्त रूप से जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) अररिया, जिला शिक्षा पदाधिकारी अररिया एवं जिला पदाधिकारी अररिया को आवेदन देकर होली पूर्व शिक्षकों का सभी प्रकार के बकाया वेतन का भुगतान करने की मांग की है।
जिला अध्यक्ष प्रशांत कुमार एवं जिला महासचिव आशिकुर्रहमान ने संयुक्त रूप से बयान जारी कर कहा कि नियोजित शिक्षकों का कई तरह का ऐरियर वर्षों से लंबित है जैसे 15% वेतन वृद्धि की ऐरियर, डीपीई उत्तीर्ण शिक्षकों का ऐरियर, डीएलएड/ओडीएल उत्तीर्ण शिक्षकों का ऐरियर, एनआईओएस उत्तीर्ण शिक्षकों का ऐरियर, मातृत्व अवकाश/चिकित्सा अवकाश/अर्जिता अवकाश का लम्बित वेतन, न्यायालीय वाद एवं अपीलीय प्राधिकार से संबंधित वाद का अंतर वेतन एवं सातवां वेतनमान में छूटे हुए शिक्षकों का एरियर मुख्य हैं। जिलाध्यक्ष ने बताया कि उपरोक्त सभी प्रकार के ऐरियर मद का आवंटन जिला को प्राप्त हो चुका है। राज्य परियोजना के निर्देशानुसार एक सप्ताह के अंदर बकाया सभी प्रकार के वेतन भुगतान करने का आदेश जिला के शिक्षा विभाग को दिया गया है। संघ ने भी पत्र के माध्यम से बकाया राशि का शत् प्रतिशत भुगतान होली पूर्व करने का अनुरोध किया है। संघ स्पष्ट कर दिया है कि होली पूर्व सभी तरह का ऐरियर भुगतान नहीं होने की स्थिति में संघ निर्णायक आन्दोलन करने के लिए विवश हो जायेंगे। जिसकी सम्पूर्ण जवाबदेही शिक्षा विभाग की होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वैश्य समाज की हुई बैठक

Thu Mar 2 , 2023
वैश्य समाज की हुई बैठक अररियाअररिया वैश्य समाज के सैकड़ों सदस्यों की गरिमामयी उपस्थिति में कई सिरमोर अभिभावक ज्योतिष चंद साह , दिनेश भगत , मनोज जायसवाल एवं हरगोविंद राउत जी के अध्यक्षता में कई बैठक के बाद वैश्य समाज के नई कमेटी का गठन वैश्य एकता मंच के नाम […]

You May Like

Breaking News

advertisement