आज़मगढ़: लखीमपुर खीरी मामले को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा मुक्ति पार्टी ने खोला मोर्चा

लखीमपुर खीरी मामले को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा मुक्ति पार्टी ने खोला मोर्चा

आजमगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले उत्तर प्रदेश किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष इमले बेग के नेतृत्व में लखीमपुर खीरी जिले में किसानों को कुचलकर हत्या किए जाने को लेकर डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन किया गया। इस दौरान मोमो ने सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए कर्ता को सरकार से बर्खास्त किए जाने की मांग किया।
प्रदेश नेता इम्तेयाज बेग ने कहाकि किसानों का उत्थान करने के नाम पर सत्ता में आई केंद्र व प्रदेश सरकार को आज किसान रास नहीं आ रहे है। किसानों के हक हुकूक पर सरकार केवल डाका शाल रही है। उनकी जमीनों को औने पौने दाम पर पूजीपतियों के यहां बंधक बनाकर किसानों की जीते जी हत्या कर रही है। इन तमाम समस्याओं से मुक्ति दिलाने की बात छोडिए इनके सत्ता लखीमपुर खीरी में नरसंहार की घटना घटित हुई जिसके आरोपी पर आज भी कार्यवाही नहीं हो रही।वहीं त्रिलोकीनाथ व जीयालाल ने संयुक्त रूप से कहाकि संयुक्त किसान को हत्या को लेकर काला दिवस मना रही है। उन्होंने राष्ट्रपति को भेजे गए पत्रक में मांग किया कि लखीमपुर खीरी में 2021 में हुए किसानों का नरसंहार कराने वाले कथित साजिशकर्ता गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करने और मुकदमा चलाने की मांग की वहीं मृत किसानों को 20-20 लाख रूपये का मुआवजा व परिवार में एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी दी जाय व हत्या में शामिल सभी दोषियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जाने की मांग किया।
इस मौके पर संजय कुमार, गुलाब मौर्या बशीर अहमद, मुरारी, हरिश्चन्द यादव चन्द्रकेश कमला राय, विमलकांत गादव आदि मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अयोध्या: दीपोत्सव को एतिहासिक बनाने के लिए आठ नवम्बर से दीए बिछाने का कार्य होगा शुरू

Wed Oct 4 , 2023
अयोध्या:————दीपोत्सव को एतिहासिक बनाने के लिए आठ नवम्बर से दीए बिछाने का कार्य होगा शुरू(50 घाट पर 24 लाख दीए बिछाने के साथ 21 लाख से अधिक दीए प्रज्ज्वलित कर बनेगा विश्व रिकार्ड)मनोज तिवारी ब्यूरो प्रमुख अयोध्यादीपोत्सव की तैयारियों को लेकर अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने तैयारियों में तेजी लाई। विवि […]

You May Like

advertisement