उन्नत भारत सेवाश्री संगठन देगा भारत के दिव्य रत्नों को अवार्ड

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

हरियाणा की बेटी प्रख्यात लेखिका डॉ० संजीव कुमारी को मिलेगा शिक्षा रत्न।
अधिवक्ता संदीप कुमार को समाज में जनचेतना संचार हेतु किया गया चयनित।
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के मेडिकल ऑफिसर डॉ. आशीष अनेजा सहित हरियाणा से कई प्रख्यात शख्सियतों को किया जाएगा सम्मानित।

दिल्ली 19 अगस्त : दिल्ली के कंस्टीटूशन क्लब में होने जा रहे 22 वें उन्नत भारत सेवाश्री अवार्ड की तेयारिया ज़ोरों पर हैं। अवार्ड विजेताओं की सूचि अब अंतिम पड़ाव पर हैं। संस्था के युवा अध्यक्ष अखिल नाथ ने वीरवार को बताया की इस वर्ष अवार्ड श्रेणियों में कुछ नई श्रेणियाँ शामिल की गई हैं। नाथ ने बताया की इस वर्ष देश को नई तकनीक और इनोवेशन की राह पर ले जाने वाले और व्यापार को बढ़ावा देने वाले प्रतिभावान व्यक्तियों के लिए भी ख़ास श्रेणियों को शामिल किया जा रहा है। उन्होंने बताया की यह अवार्ड केवल एक शुरुआत है, आगे चलकर वे युवा शक्ति को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठाने जा रहे हैं।
इस वर्ष शिक्षा एवं साहित्य श्रेणी में हरियाणा के हिसार से प्रख्यात लेखिका डॉ० संजीव कुमारी का चयन किया गया है, बता दें की उन्हें योग दिवस पर संस्था के द्वारा योग श्रेणी में पुरुस्कृत किया गया था। बाद में साहित्य में उनके कार्य को देखते हुए उनका चयन उन्नत भारत सेवाश्री अवार्ड के लिए किया गया। बुधवार को पानीपत में संस्था के हरियाणा प्रभारी वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक द्वारा डॉ० संजीव कुमारी को आमंत्रण पत्र देकर उनके अवार्ड की घोषणा की गयी।
कानून एवं न्याय श्रेणी में अधिवक्ता उच्च न्यायलय दिल्ली संदीप कुमार का चयन किया गया है। अधिवक्ता संदीप द्वारा समय-समय पर जनचेतना बढ़ाने के कार्य किये जाते रहे हैं। बता दें की अधिवक्ता संदीप पिछले 13 वर्ष से प्रैक्टिस करते हुए गरीब एवं ज़रूरतमंद लोगों को मुफ्त द्वारा लीगल सहायता भी देते रहे हैं।
चिकित्सा रत्न हेतु कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के मेडिकल ऑफिसर एवं आरएसएसडीआई मेंबर डॉ. आशीष अनेजा का स्वास्थ्य सेवा में अतुलनीय सेवा हेतु पुरुस्कृत किया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा संचालित पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत बीएसएफ 55 बटालियन चकमीरा की बीओपी में पौधारोपण कार्यक्रम किया गया

Fri Aug 19 , 2022
दिव्य ज्योति जागृति संस्थान द्वारा संचालित पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत बीएसएफ 55 बटालियन चकमीरा की बीओपी में पौधारोपण कार्यक्रम किया गया* फिरोजपुर 19 अगस्त [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:= दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा संचालित पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत बीएसएफ 55 बटालियन चकमीरा की बीओपी में पौधारोपण कार्यक्रम […]

You May Like

advertisement