यूपी आज़मगढ़:ग्रामीणों ने पकड़ी कोटेदार की चोरी, वितरण राशन को कंप्यूटर काटे पर तौल कर घटतौली को किया उजागिर

विवेक जायसवाल की रिपोर्ट बुढ़नपुर आजमगढ़
बता दें कि अतरौलिया क्षेत्र के मुंडेरा स्थित कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने घटतौली का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार द्वारा यूनिट से कम राशन दिया जाता है तथा तौल में भी राशन की घटतौली किया जाता है। जिसकी कई बार शिकायत करने के बाद भी प्रशासन इस तरफ गंभीर नहीं हो रहा है। बता दे कि इस माह का राशन जब कोटेदार द्वारा दिया जा रहा था तो ग्रामीणों द्वारा एक कंप्यूटर कांटा राशन वितरण स्थान से चंद कदम की दूरी पर ही रख दिया गया जो लोग अपना राशन लेकर आ रहे थे उनका राशन कंप्यूटर कांटे पर तौलने लगे तो किसी के राशन में 1 किलो किसी के 2 किलो तथा बड़े कार्ड धारकों के पास तो तीन से चार चार किलो तक गल्ला कम होने लगा ।
जिसकी शिकयत करने पर कोटेदार द्वारा लोगों से दुर्व्यवहार करने लगा।
गांव के भैरवनाथ, मनोज कुमार, राम भरत ,रचमुनि आदि ने बताया कि प्रत्येक राशन कार्ड पर 2 से 3 किलो का राशन कम दिया जाता है उसके बाद घटतौली अलग से कीजाती है।
आरोप लगाने वालों में गांव निवासी भैरवनाथ गुप्ता, राम भरत यादव, पलक धारी प्रजापति, राम केसर गुप्ता, रचमुनि, पंकज, विनोद ,संजय ,श्याम प्रकाश तिवारी ,सचिन, विनय कुमार, अमन सहित तमाम लोग थे।
वही कोटेदार शिव शंकर श्रीवास्तव ने राशन कम वितरण करने की बात से सीधे इंकार करते हुए कहा कि लगातार 25 वर्षों से कोटे की दुकान संचालित हो रही है ।मेरे द्वारा किसी को राशन कम नहीं दिया जाता है। इस संबंध में उप जिलाधिकारी बुढ़नपुर अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि मैं पूरे प्रकरण का जांच करा लेता हूं जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

यूपी आज़मगढ़:कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने गल्ला कम देने का लगाया आरोप

Sun Jun 27 , 2021
विवेक जायसवाल की रिपोर्ट बुढ़नपुर आजमगढ़ बता दें कि तहसील क्षेत्र के मुंडेरा स्थित कोटेदार के खिलाफ ग्रामीणों ने घटतौली का आरोप लगाया है।ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार द्वारा यूनिट से कम तथा तौल में भी कम राशन वितरण किया जाता है जिसकी कई बार शिकायत की गई फिर भी […]

You May Like

advertisement